11 जुलाई को आत्मदाह करगे कांग्रेस के 16 कार्यकर्ता

0
88

कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे चुके राहुल गांधी पर इस्तीफा वापस लेने के लिए लगातार दबाव बनाया जा रहा है. हालांकि उन्होंने दो टूक शब्दों में इससे इनकार किया है और नए अध्यक्ष की तलाश भी शुरू हो गई है. लेकिन बिहार कांग्रेस के कार्यकर्ता मानने को तैयार नहीं हैं और राहुल गांधी के इस्तीफा वापस नहीं लेने की स्थिति में आत्मदाह करने की चेतावनी दे रहे हैं.

इसको लेकर बुधवार को कांग्रेस कार्यकर्ताओं का एक और पोस्टर सामने आया है जिसमें 16 कार्यकर्ताओं ने आत्मदाह करने की बात कही है. बता दें कि बीते 6 जुलाई को एक पोस्टर लगाया था, जिसमें 11 जुलाई को 12 कार्यकर्ताओं ने आत्मदाह करने की चेतावनी दी थी.

इस पोस्टर में लिखा है कि राहुल जी से सविनय पुन: आग्रह है कि वे अपने इस्तीफा पर निश्चित तौर पर विचार करें. अन्यथा 11 जुलाई को 16 कांग्रेसी कार्यकर्ता का जत्था आत्मदाह करेंगे. इसमें स्थान सदाकत आश्रम का दिया गया है और वक्त एक बजे का.

यह भी पढ़े  पुण्यतिथि पर श्रद्धा से याद किये गये नेहरू

राहुल गांधी के समर्थन में जिन 16 कार्यकर्ता के नाम फोटो सहित इस पोस्टर में छपे हैं उनके नाम हैं- ई वेंकटेश रमण, राजीव कुमार, दिलीप कुमार सिंह, राकेश कुमार मुन्ना, वरुण शर्मा, विजय कुमार देव, पंकज पासवान, प्रभाकर झा, वेंकटेश रमण, सूरज कुमार, मोहम्मद जुनैद इकबाल, पप्पू कुमार रंजन, चंदन कुमार, रणधीर यादव, चुन्नु सिंह, अभिनव कुमार सिंह और बिहार प्रदेश कांग्रेस के पूर्व सचिव सिद्धार्थ क्षत्रिय.

इससे पहले 27 जून को बिहार के कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सामूहिक रूप से राहुल गांधी को ्अपने खून से खत लिखा था जिसमें उनसे इस्तीफा वापस लेने की अपील की गई थी.

27 जून को बिहार कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने सामूहिक तौर पर खून से खत लिखकर राहुल गांधी को भेजा था और इस्तीफा वापस लेने की अपील की थी.

बता दें लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की करारी हार का जिम्मा लेते हुए राहुल गांधी बीते 25 मई को अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था. हालांकि उन्होंने हार का जिम्मा प्रत्येक कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं को लेने के लिए कहा था, लेकिन इसके लिए कांग्रेस का कोई नेता सामने नहीं आया था. राहुल गांधी के इस्तीफा वापस नहीं लेने के बाद कई वरिष्ठ नेताओं ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया है.

यह भी पढ़े  आंधी-तूफान से 7 घंटे जाम रहा गांधी सेतु, गाड़ियों की लगी लंबी कतार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here