हादसों का दिन रहा मंगलवार, 18 लोगों की गई जान

0
39
Patna-July.3,2018-Smoke billows out from a fire at a transport warehouse which killed at least two people at New Bye-Pass Pahari More in Patna.

पटना – राज्य के लोगों के लिए मंगलवार का दिन अमंगल साबित हुआ। विभिन्न हादसों में 16 लोगों की जान चली गई, जबकि कई लोग घायल हो गये।

राष्ट्रीय राजमार्ग से सटे पहाड़ी मोड़ के पास स्थित एसएस ट्रांसपोर्ट में मंगलवार को आग लगने से दो लोगों की मौत जलकर हो गई और चार अन्य लोग घायल हो गये। आग से लाखों की संपत्ति जलकर राख हो गई। घटना में एक ट्रक, एक पिकअप वैन, एक ऑटो और ठेला जलकर राख हो गया। घटना का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है। घटना की जानकारी मिलते ही जिलाधिकारी कुमार रवि दलबल के साथघटनास्थल पर पहुंचे। उन्होंने मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की।

Patna-July.3,2018-Patna District Magistrate Kumar Ravi is inspecting where fire at a transport warehouse which killed at least two people at New Bye-Pass Pahari More in Patna.

सुपौल से पड़ोसी देश नेपाल घूमने गये छह लोगों की मौत हादसे में हो गयी। यह घटना सोमवार की रात नेपाल के सुनसरी जिले के कोसा की है। मधुबनी जिले के घोघरडीहा थाना के ब्रह्मपुरा के रहने वाले गाड़ी चालक के साथ सुपौल जिले के किशनपुर के लक्ष्मीनियां के रहने पांच लोग नेपाल घूमने गये थे और सोमवार की रात जब वे धनकुट्टा से विराटनगर लौट रहे थे तभी सुनसरी जिले के कोसा में उनकी गाड़ी कोसी नदी के कटाव से बनी खाई में अनियंत्रित होकर गिर गई । इस हादसे में तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गयी जबकि गंभीर रूप से घायल तीन लोगों ने इलाज के दौरान अस्पताल में दम तोड़ दिया। रोहतास जिले के करहगर थाना क्षेत्र के सिमरी गांव में मंगलवार को पानी से भरे खड्ड में डूबकर दो भाइयों की मौत हो गयी। सिमरी गांव निवासी उसामा (09) और उसका चचेरा भाई सोनु (07) पानी से भरे खड्ड में नहा रहा था तभी दोनों गहरे पानी में डूब गये। इस दुर्घटना में दोनो की मौके पर ही मौत हो गयी। पश्चिम चंपारण जिले के रामनगर थाना क्षेत्र के महुई गांव के निकट मंगलवार को सवारी जीप के पलट जाने से मां-बेटी की मौत हो गयी। इस दुर्घटना में चौतरवा थाना के मुरली गांव निवासी सैफुल नेशा (45) और उसकी बेटी आशियाना खातून (10) की मौके पर ही मौत हो गयी खगड़िया व हाजीपुर जिले में मंगलवार को करंट लगने से चार लोगो की मौत हो गयी। खगड़िया के बिसौनी गांव निवासी सतीश सिंह (45) बांस काट रहा था तभी उपर से गुजरे बिजली की तार में संपर्क में आने से उसे करंट लग गयी। इसके बाद उसे बचाने आये उसकी पत्नी धरनी देवी (40) और पुत्र अर¨वद सिंह (18) को भी करंट लग गयी। इस घटना में तीनों की मौके पर ही मौत हो गयी। वैशाली जिले के महुआ थाना क्षेत्र के फुलवरिया गांव में बिजली का करंट लगने से एक किशोर की मौत हो गयी। फुलवरिया गांव निवासी विकास कुमार (13) जा रहा था तभी पहले से टूटकर सड़क किनारे गिरे बिजली के तार के संपर्क में आ गया। विकास की मौके पर ही मौत हो गयी। सूत्रों ने बताया कि शव पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया गया है।

यह भी पढ़े  पहली बार उर्दू में संबोधन विधानसभा के गलियारे में र्चचा का विषय बना रहा

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here