हमें रिपोर्ट्स मिली हैं कि ये PoK में भी आ सकते हैं :इमरान

0
19

पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर इमरान खान पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) की विधानसभा में पहुंचे. एक बार फिर उन्होंने कश्मीर का मसला उठाया और भारत के खिलाफ बोले. यहां सदन को संबोधित करते हुए इमरान खान ने कहा कि मैंने कश्मीर के मसले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी के सच को दुनिया के सामने रखा. उन्होंने कहा कि ये सिर्फ कश्मीर पर रुकने वाले नहीं हैं, हमें रिपोर्ट्स मिली हैं कि ये PoK में भी आ सकते हैं.

पाकिस्तान के आज़ादी दिवस के मौके पर वहां के प्रधानमंत्री इमरान खान पीओके के मुज़फ्फराबाद पहुंचकर लोगों को संबोधित किया. जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 (Article 370) हटाए जाने और राज्य के पुनर्गठन से बौखलाए इमरान खान ने कहा है कि अगर भारत और पाकिस्तान के बीच युद्ध की स्थिति पैदा होती है तो इसके लिए भारत जिम्मेदार होगा.

इमरान खान ने कहा कि बीजेपी के लोग बीमार मानसिकता के हैं वह नफरत से भरे हुए हैं. भारत एक सहिष्णु समाज माना जाता था और अब जो वहां उन्होंने किया है उसके लिए उन्हें गंभीर परिणाम भुगतने होंगे. उन्होंने सुप्रीम कोर्ट के फैसले का उल्लंघन किया है. आज जज भी डरे हुए हैं, वह (भाजपा) मीडिया को कंट्रोल कर रही है.

यह भी पढ़े  लालू के मांगने पर कैलाशपति ने दिया था समर्थन

भारत में डरे हुए हैं मुसलमान
इमरान ने आगे कहा कि अगर कोई मुसलमान अपनी आवाज़ उठाता है तो वह उन्हें पाकिस्तान जाने के लिए कहते हैं. भारत में मुसलमान डरे हुए हैं. आरएसएस का जिन्न बोतल से बाहर निकल आया है और वह वापस उसे बंद भी नहीं कर रहे हैं. मैं मोदी को संदेश देना चाहता हूं कि अगर वह आज़ाद कश्मीर में कोई भी कदम उठाएंगे तो हम उन्हें माकूल जवाब देंगे.

कश्मीर के लोगों के साथ धोखा
इमरान ने आगे कहा कि कश्मीर को कर्फ्यू लगाकर, वहां बड़ी संख्या में सैनिकों की तैनाती करके और पूरे राज्य को बंद करके वह कश्मीर को खत्म करना चाहते हैं. वह कश्मीर के लोगों को धोखा दे रहे हैं.

भारत हर परिस्थिति के लिए तैयार
उन्होंने मोदी गलत सोच रहे हैं, पाकिस्तान हर परिस्थिति के लिए तैयार है. अगर युद्ध जैसी स्थिति पैदा होती है तो भारत इसके लिए जिम्मेदार होगा पाकिस्तान नहीं. इमरान ने कहा हम इसके लिए यूनाइटेड नेशंस , आईसीजे और हर अंतर्राष्ट्रीय संस्था में जाएंगे. इमरान ने कहा कि मैं मोदी से कह रहा हूं कि यदि आपकी ओर से एक झड़प की कोशिश हुई तो हम उसका दस गुना जवाब देंगे.

यह भी पढ़े  ‘नमो’आधुनिक भारत के विवेकानंद : नित्यानंद

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here