स्मिथ को गर्दन पर लगी आर्चर की बाउंसर, दहल गए खिलाड़ी

0
36

लॉर्ड्स मैदान टेस्ट मैच के चौथे दिन इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की एक गेंद ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ के कान के नीचे गर्दन पर लग गई जिससे खिलाड़ी सकते में आ गए.

आर्चर की गेंद लगने के बाद स्टीवी स्मिथ तुरंत मैदान पर गिर गए और थोड़ी देर बाद रिटायर्ड हर्ट होकर बाहर चले गए. स्मिथ को जब गेंद लगी तब वह 152 गेंदों पर 80 रन बना चुके थे.

स्मिथ अपने लगातार तीसरे एशेज शतक के करीब पहुंच रहे थे. वह 80 रनों के निजी स्कोर पर बल्लेबाजी कर रहे थे जब आर्चर की 148 किलोमीटर प्रति घंटे से तेज गति की रफ्तार की गेंद पर उन्होंने नजरें हटा लीं और वह गेंद उनकी गर्दन पर जा लगी.

स्मिथ को जैसे ही गेंद लगी इंग्लैंड के कुछ और खिलाड़ी उनके पास आकर खड़े हो गए. फीजियो ने मैदान पर स्मिथ को देखा और फिर उन्हें बाहर ले गए.

यह भी पढ़े  पटना में विश्वस्तरीय क्रिकेट एकेडमी खोलेंगे महेंद्र सिंह धौनी

स्मिथ जब बाहर गए तब ऑस्ट्रेलिया का स्कोर छह विकेट पर 203 रन था. वह जब मैदान से बाहर जा रहे थे तब दर्शकों ने खड़े होकर तालियां बजाकर उनका अभिवादन किया. पूर्व कप्तान इस समय बेहतरीन फॉर्म में हैं. उन्होंने बर्मिंघम में खेले गए पहले टेस्ट मैच की दोनों पारियों में शानदार शतक जमाया था.

स्मिथ लगातार एशेज की सात पारियों में 50+ स्कोर बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए. उन्होंने लॉर्ड्स में हाफ सेंचुरी बनाने से पहले एजबेस्टन में खेले गए पहले टेस्ट मैच की दोनों पारियों में क्रमश: 144 और 142 रनों की पारियां खेली थीं उनकी पारियों की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 251 रनों से हराया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here