सेना की कार्रवाई पर गर्व : राज्यपाल

0
126
RAJ BHVAN MEIN JHANDI DIVAS KA AYOJAN

राज्यपाल लाल जी टंडन ने पाकिस्तान स्थित बालाकोट आदि स्थानों में आतंकवादी गुट ‘‘जैश-ए-मोहम्मद’ के ठिकानों पर भारतीय वायु सेना द्वारा की गई कार्रवाई पर गर्व और संतोष व्यक्त किया है। राज्यपाल ने इस कार्रवाई के लिए भारतीय सेना विशेषत: भारतीय वायुसेना तथा प्रधानमंत्री को बधाई दी है। राज्यपाल श्री टंडन ने कहा है कि भारत के जम्मू-कश्मीर प्रांत के पुलवामा में हुए आतंकी हमले का माकूल जवाब देने तथा ‘‘आतंकवाद’ के विरुद्ध अपनी प्रतिबद्धता व्यक्त करने के लिए यह कार्रवाई आवश्यक थी। राज्यपाल ने कहा है कि आज पूरा देश राष्ट्रीयता की भावना से परिपूर्ण होकर अपनी राष्ट्रीय एकता और स्वाभिमान की रक्षा के लिए दृढ़ संकल्पित और सजग है। राज्यपाल श्री टंडन ने भारतीय सेना की वीरता, रणनीति कौशल और पराक्रम की प्रशंसा करते हुए कहा है कि भारतीय सेना हर तरह की स्थितियों में मुंहतोड़ जवाब देने के लिए पूर्ण सक्षम है। राज्यपाल ने देशवासियों से अपना उत्साह और राष्ट्रीय एकता सुदृढ़ रखते हुए भारतीय सेना का मनोबल बढ़ाये रखने का अनुरोध किया है।

यह भी पढ़े  सांप्रदायिक तनाव के बीच पहली बार दिखे सीएम नीतीश, पटना में मजार पर टेका मत्था

वीर सैनिकों को दिल से सलाम : नित्यानंद राय

बिहार भाजपा अध्यक्ष नित्यानंद राय ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को साहसिक नेतृत्व के लिए और भारतीय सेना के अधिकारियों व जवानों को अदम्य साहस दिखाने के लिए धन्यवाद एवं बधाई दी है। श्री राय ने कहा कि आतंकवाद और आतंकवादियों के संरक्षकों के खिलाफ इस हौसला बुलंद कार्रवाई के लिए समस्त भारतवासी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारत की सभी सशस्त्र सेनाओं के पीछे मजबूती से खड़े हैं। श्री राय ने कहा कि- भारत माता के लिए अपने कर्तव्य की बलिवेदी पर सर्वस्व न्योछावर करने वाले वीर जवानों को दिल से सलाम करता हूं। आपने हमारा मस्तक गर्व से ऊंचा कर दिया है। श्री राय ने शहीद सैनिकों को याद करते हुए कहा कि- आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में जिन माता-पिताओं ने अपने बेटे को खोया, भाई-बहनों ने अपना भाई खोया और जिन बहन-बेटियों का सुहाग उजड़ा उन सभी परिवारों को भी भारतीय सेना की आज की सख्त कार्रवाई से सुकून मिला होगा।

यह भी पढ़े  शिक्षा मिले ऐसी जिससे हो चरित्र निर्माण : टंडन

वायु सेना व पीएम को हार्दिक बधाई : डॉ. प्रेम कुमार

राज्य के कृषि मंत्री डॉ. प्रेम कुमार ने पुलवामा आतंकी हमले के विरुद्ध 26 फरवरी की अल सुबह को भारतीय वायु सेना द्वारा आतंकवादियों पर की गई जवाबी कार्रवाई का जोरदार स्वागत करते हुए कहा कि हमें भारतीय सेना पर नाज है। उन्होंने इस जवाबी हमले के लिए भारतीय वायु सेना और भारत के लोकप्रिय प्रधानमंत्री नरेन्द्र भाई मोदी को हार्दिक बधाई दी है।कृषि मंत्री ने कहा कि भारत प्रेम करने वालों से प्रेम से हाथ मिलाना भी जानता है और दुश्मनी करने वालों से उनके घर में घुसकर मुंहतोड़ जवाब देना भी। उन्होंने कहा कि इस कार्रवाई से भारत ने एक बार फिर से अपनी सम्प्रभुता बनाये रखने के लिए कुछ भी कर गुजरने के अपने जज्बे एवं प्रतिबद्धता को साबित किया है। आतंकवादियों को शांति की भाषा समझ में आती ही नहीं है। आतंकियों को पनाह देने वाला हमारा पड़ोसी देश अगर अभी भी नहीं चेता तो उसे भी इसकी भारी कीमत चुकानी होगी।

यह भी पढ़े  मदरसा शिक्षकों को भी मिलेगा सातवें वेतन का लाभ : अध्यक्ष

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here