सुप्रीम कोर्ट ने ब्रजेश ठाकुर के मेडिकल एग्जामिनेशन का दिया आदेश

0
14

सर्वोच्च न्यायालय ने मुजफ्फरपुर शेल्टर होम कांड के मुख्य आरोपी बृजेश ठाकुर के तत्काल मेडिकल परीक्षण का आदेश दिया है। बता दें कि बृजेश ठाकुर पंजाब की पटियाला जेल में बंद है। ठाकुर ने जेल के सुपरिटेंडेट के खिलाफ रुपयों की मांग को लेकर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया था।

Muzaffarpur shelter home rape case: Supreme Court orders immediate medical examination of Brajesh Thakur, the main accused in the case, after he alleged that superintendent of Patiala Jail, Punjab, is torturing him for extorting money. #Bihar

— ANI (@ANI) December 6, 2018

कोर्ट ने मेडिकल बोर्ड बनाकर ब्रजेश ठाकुर का मेडिकल एग्जामिनेशन करने और सोमवार तक रिपोर्ट जमा करने को कहा है. दरअसल ब्रजेश ठाकुर के बच्चों ने सुप्रीम कोर्ट के जज को चिट्ठी लिखी थी, जिसमें पटियाला जेल में ब्रजेश ठाकुर को मानसिक और शारीरिक तौर पर प्रताड़ित करने की बात कही गई है.

ब्रजेश ठाकुर के बच्चों ने सुप्रीम कोर्ट को चिट्ठी लिखकर गुहार लगाई है कि उनके पापा की स्थिति ठीक नहीं है और पटियाला जेल में उनपर पर अत्याचार किया जा रहा है. पत्र में लिखा है कि ब्रजेश ठाकुर को शारीरिक और मानसिक रूप से परेशान किया गया है. इसी चिट्ठी को पढ़कर सुप्रीम कोर्ट ने मेडिकल एग्जामिनेशन का आदेश दिया है.

यह भी पढ़े  जल्द होगा काउंसिल का गठन : जयप्रकाश नड्डा

आपको बता दें कि मुजफ्फरपुर शेल्टर होम कांड के मुख्य आरोपी को सुप्रीम कोर्ट के ही आदेश से बिहार से पंजाब के पटियाला जेल में ट्रांसफर किया गया था. कोर्ट को यह अंदेशा था कि राजनीतिक रूप से रसूखदार आरोपी ब्रजेश ठाकुर इस मामले की जांच को प्रभावित कर सकता है. ब्रजेश ठाकुर को 31 अक्टूबर को भागलपुर के विशेष केंद्रीय कारा (कैंप जेल) से पंजाब के पटियाला स्थित नाभा जेल भेजा गया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here