सुपौल में जहरीली गैस से 4 मजदूर की मौत, एक की हालत गंभीर

0
150

दरवाजे पर बने शैफ्टी टैंक कि सेंटरिंग खोलने अंदर उतरे चार मजदूर की मौत हो गयी जबकि एक की हालत गम्भीर बनी हुई है। घटना बुधवार को त्रिवेणीगंज थाना क्षेत्र के सिमरिया वार्ड 3 की है। मृतकों में तीन के ही परिवार के बताये जाते हैं।

बताया जा रहा है कि तीन माह पहले अमिन उमेश मंडल के घर शौचालय के लिए सेफ्टी टैंक बना था। बुधवार को सेट्रिंग खोलने के लिए टैंक में सीढ़ी लगाकर उतरा एक मजदूर  बेहोश होकर गिर गया। बताया जा रहा hai कि जहरीला गैस के कारण दम घुटने की वजह से सभी मजदूरों  की मौत हुई है।
आसपास काम कर रहे दूसरे मजदूरों ने जब आवाज लगाई तो टैंक से कोई आवाज नहीं आई । इसके बाद एक-एक चार मजदूर टैंक में उतरे और सभी गिरते चले गए। अंत में शंभू मंडल भी ऊपर से झांकने के दौरान बेहोश हो गया। इसके बाद लोगों ने शोर मचाना शुरू किया। मौके पर मौजूद लोगों ने जेसीबी मशीन की मदद से सभी मजदूरों को बाहर निकालकर पीएचसी  लाया तब तक चार मजदूर की मौत हो चुकी थी। मृतको में विश्वबंधु मंडल, राजेश मंडल, उपेन्द्र मंडल और संतोष मंडल शामिल हैं।

यह भी पढ़े  संविदा के आधार पर हड़ताली चिकित्सा कर्मियों में पड़ी दरार,संविदा स्वास्यकर्मियों को एक दिन की और मोहलत

घटना की सूचना मिलते ही मौके पर त्रिवेणीगंज एसडीपीओ के साथ साथ पिपरा और त्रिवेणीगंज थानों की पुलिस पहुंची।उसके बाद सभी मृतक को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल लाया गया। उमेश को सदर अस्पताल में फॉलिज और ऑक्सीजन लगाकर उसकी जान बचाई। टैंक में काफी देर बेहोश रहने की वजह से उन चारों ने वहीं दम तोड़ दिया था।  घटना के बाद इलाके में अफरातफरी मच गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here