सुनील नारायण ने 17 गेंदों में लगाई फिफ्टी, बेंगलुरु के गेंदबाजों की उड़ाई धज्जियां

0
11

कोलकाता के ईडन गार्डन में कोलकाता और बेंगलुरू के बीच मुकाबला खेला जा रहा है. बेंगलुरु के 177 रन के जवाब में कोलकाता की शुरुआत शानदार तो नहीं रही लेकिन सुनील नारायण ने 17 गेंदों में फिफ्टी जड़कर बेंगलुरु के गेंदबाजों के होश उड़ा दिए. नारायण ने इससे पहले 2017 में कोलकाता की ओर से बेंगलुरु के खिलाफ ही 15 गेंदों में हाफ सेंचुरी लगाई थी. आईपीएल में संयुक्त रूप रूप से यह चौथा सबसे तेज अर्धशतक है. यह दूसरा मौका है जब सुनील नारायण ने कोहली की टीम को निशाना बनाया है. हालांकि फिफ्टी लगाने के बाद नारायण अपनी पारी को आगे नहीं बढ़ा सके और उमेश यादव का शिकार हो गए.

केएल राहुल ने लगाई आईपीएल में सबसे तेज हाफ सेंचुरी
आईपीएल में आज दोनों मैच में शानदार बैटिंग का मुजाहिरा देखने को मिला. इससे पहले पंजाब और दिल्ली के बीच मैच में पंजाब के ओपनर केएल राहुल ने महज 14 गेंदों में हाफ सेंचुरी लगाई. राहुल ने आईपीएल की सबसे तेज फिफ्टी लगाई है. राहुल ने 16 गेंदों में 6 चौके और 4 छक्को की मदद से 51 रन की पारी खेली.

यह भी पढ़े  IPL 2018: पहले मैच में चेन्नई की रोमांचक जीत, ब्रावो की तूफानी पारी

युसुफ पठान का रिकॉर्ड टूटा
केएल राहुल ने 14 गेंदों में अर्ध शतक लगाकर युसुफ पठान का रिकॉर्ड तोड़ दिया. पठान ने 2014 में कोलकाता की ओर से खेलते हुए हैदराबाद के खिलाफ 15 गेंदों में अर्धशतक लगाया था. 15 गेंदों में अर्धशतक लगाने का कारनामा आईपीएल में सुनील नारायण के नाम भी दर्ज है. सुनील नारायण ने 2017 में कोलकाता की ओर से बेंगलुरु के खिलाफ 15 गेंदों में हाफ सेंचुरी लगाई थी. इसके बाद सुरेश रैना का नाम आता है जिन्होंने 16 गेंदों में 2014 में मुंबई के पंजाब के खिलाफ तेजतर्रार फिफ्टी जमाई थी.

चौको-छक्कों से बना डाले 46 रन
नारायण ने अपनी 50 रन की पारी में 4 चौके और 5 छक्के लगाए. यानी 46 रन उन्होंने चौको-छक्कों से बना डाले. सुनील ने अपनी पारी की शुरुआत ही चौके से की. दूसरी गेंद पर उन्होंने शानदार छक्का लगाया. इस तरह से उन्होंने पहले ओवर में अपने बल्ले से 11 रन बटोरे. दूसरे ओवर में उन्होंने महज एक गेंद का सामना किया लेकिन कोई रन नहीं बना सके. पारी के तीसरे ओवर में उन्होंने 2 रन लिए. चौथे और पांचवे ओवर में सुनील ने जमकर बल्ला चलाया. चौथे ओवर में उन्होंने 20 रन जबकि पांचवे ओवर में 17 रन बनाए.

यह भी पढ़े  IPL 2018, KKR vs DD: दिल्ली डेयर डेविल्स को आज कहीं भारी न पड़ जाए यह 'सबसे बड़ा दुश्मन'!

बेंगलुरु के कप्तान कोहली रहे फ्लॉप
इससे पहले एबी डिविलियर्स और ब्रैंडन मैकुलम की तूफानी पारियों से बेंगलुरु ने कोलकाता के खिलाफ सात विकेट पर 176 रन बनाए. डिविलियर्स ने 23 गेंद में एक चौके और पांच छक्कों की मदद से 44 रन बनाए जबकि सलामी बल्लेबाज मैकुलम ने 27 गेंद का सामना करते हुए 43 रन बनाए. मनदीप सिंह ने अंत में 18 गेंद में 37 रन बनाकर टीम का स्कोर 175 रन के पार पहुंचाया. कप्तान विराट कोहली ने 33 गेंद में एक चौके और एक छक्के से 31 रन की धीमी पारी खेली. कोलकाता की ओर से नितीश राणा ने 11 जबकि आर विनय कुमार ने 30 रन देकर दो-दो विकेट चटकाए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here