सुकमा नक्सली हमले में बिहार का ‘लाल’ अजय यादव हुआ शहीद

0
96

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में नक्सलियों के आईईडी ब्लास्ट में सीआरपीएफ के शहीद 9 जवानों में मुंगेर के अजय यादव भी शामिल हैं. इस खबर के बाद अजय यादव के घर में मातम पसर गया है. अजय यादव मुंगेर के जमालपुर ईस्ट कॉलोनी थाना क्षेत्र के सिकंदरपुर के रहने वाले थे. इनके पिता का नाम सरयुग यादव हैं जो सेवानिवृत हैं.

परिजनों के मुताबिक अजय होली की छुट्टी में घर आये और इस महीने से 10 तारीख को उन्होंने ड्यूटी ज्वाइन किया था लेकिन तीन दिन के भीतर ही परिवार के लिए बुरी खबर आ गई.

मालूम हो कि छत्तीसगढ़ के सुकमा में मंगलवार को नक्सलियों ने सीआरपीएफ का एंटी लैंड माइन व्हीकल आईईडी ब्लास्ट कर उड़ा दिया. सुकमा के कासरम और पलोदी के पास बीडब्ल्यू कोबरा, सीआरपीएफ 212, एसटीएफ और माओवादियों के बीच मुठभेड़ हुई. पलोदी के पास नक्सलियों की ओर से आईईडी ब्लास्ट किया गया. इसमें 9 जवान के शहीद हो गए.

यह भी पढ़े  विश्व धर्म सम्मेलन में शामिल हुए सीएम नीतीश, कहा- महायज्ञ सभी को दे रहा प्रेरणा

ब्लास्ट के बाद गाड़ी के परखच्चे उड़ गए

सीआपीएफ के 212 वीं बटालियन के जवान एंटी लैंडमाइन व्हीकल में सवार होकर रवाना हुए थे. जब वह किस्टाराम थाना क्षेत्र में थे तब नक्सलियों ने एक शक्तिशाली विस्फोट में वाहन को उड़ा दिया.सीआरपीएफ से मिली जानकारी के मुताबिक घायलों को बेहतर इलाज के लिए रायपुर रेफर किया जा रहा है.

ये हुए शहीद

एएसआई आरकेएस तोमर, कांस्टेबल अजय कुमार यादव, कांस्टेबल मनोरंजन लंका, कांस्टेबल जितेंद्र सिंह, कांस्टेबल शोभित शर्मा, कांस्टेबल मनोज सिंह, कांस्टेबल धर्मेन्द्र सिंह, कांस्टेबल चन्द्र एचएस, हेड कांस्टेबल लक्ष्मण घटना में शहीद हुए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here