सारण : विसर्जन के दौरान करेंट से तीन मरे झड़प में थानेदार समेत दर्जनों जख्मी

0
93
बिदुपुर (वैशाली)/सारण : बिदुपुर थाने के कंचनपुर गांव में बुधवार को सरस्वती प्रतिमा विसर्जन के दौरान हाई वोल्टेज तार की चपेट में आने से दो युवकों की मौत हो गयी, जबकि तीन युवक झुलस गये. मृतकों में कंचनपुर गांव निवासी किशन राय और नगर थाने के नखास चौक मोहल्ला निवासी संजीव कुमार शामिल हैं.
गंभीर रूप से घायलों में कंचनपुर गांव के अखिलेश कुमार, धीरज कुमार और राहुल कुमार शामिल हैं. कंचनपुर गांव के वार्ड नंबर-9 से पिकअप पर डीजे सहित अन्य साधनों के साथ युवकों की टोली मां सरस्वती की मूर्ति विसर्जन के लिए निकली थी. इसी दौरान पिकअप बांस के सहारे गुजर रहे 11 हजार वोल्ट तार की चपेट में आ गया.
इससे कई युवक करेंट लगते ही जमीन पर गिर पड़े. इनमें से पांच युवक झुलस गये. स्थानीय लोगों ने सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया, जहां से दो की हालत गंभीर देखते हुए सदर अस्पताल लाया गया. सदर अस्पताल में चिकित्सकों ने दो युवकों को मृत घोषित कर दिया. इधर, सारण जिले के परसा थाने के आजमपुर में करेंट की चपेट में आने से 22 वर्षीय युवक की मौत हो गयी. मृतक हरिकिशुन राम का पुत्र चंदन कुमार है. वह प्रतिमा विसर्जन को जा रहा था. आजमपुर से गुजरते समय अचानक धारा प्रवाहित बिजली के तार की चपेट में आ गया.
उसके साथी उसे उपचार के लिए पीएचसी परसा ले गये, जहां मौजूद डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया.
विसर्जन के दौरान पिकअप पलटा, दो की मौत : दरभंगा. बहादुरपुर थाना क्षेत्र की तारालाही पंचायत में बुधवार की रात प्रतिमा विसर्जन के दौरान पिकअप पलटने से दो किशोरों की मौत हो गयी, वहीं तीन बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गये. तीनों को इलाज के लिए डीएमसीएच में भर्ती कराया गया. मृतकों में संतपुर मोहल्ला निवासी मो शमीम के पुत्र मो सदरे (16) तथा नूर मोहम्मद के पुत्र सरफराज (12) हैं. इसको लेकर दो गुटों के बीच तनाव की स्थिति भी बन गयी है.
यह भी पढ़े  मोहन भागवत बाल-बाल बचे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here