सारण में ITBP कैंप के उद्घाटन समारोह में बोले राजनाथ, राष्ट्र विरोधी ताकतों को देना होगा मुंहतोड़ जवाब

0
24

बिहार में सारण के जलालपुर प्रखंड स्थित कोठयां में 6वीं वाहिनी भारत-तिब्बत सीमा पुलिस मुख्यालय कैंप का उद्घाटन केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह व सूबे के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किया. 70 एकड़ क्षेत्रफल में विकसित यह कैंप सामरिक उद्देश्यों के साथ शून्य से भी कम तापमान में बर्फीला पहाड़ियों के बीच संघर्षरत सैनिकों को शैक्षणिक व सांस्कृतिक सम्बल प्रदान करेगा.

उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि आईटीपीबी समेत सभी सेंट्रल फोर्सेस देश सेवा में प्रतिबद्धता के साथ अपने साहस का परिचय देते आये हैं. सारण में स्थापित आईटीबीपी का यह केंद्र क्षेत्रवासियों में आत्मविश्वास का संचार करेगा. वहीं आपदा की स्थिति में प्रभावी भूमिका निभायेगा. उन्होंने कहा कि हमारे जवान राष्ट्र की एकता और अखंडता को बनाये रखने शांति का माहौल स्थापित करने में हर क्षण तत्पर रहते हैं. वहीं देश मे कुछ ऐसी ताकतें भी हैं जो सामाजिक समरसता को बिगाड़ रही हैं. सेना से प्रेरणा लेकर देशवासियों को ऐसी ताकतों को मुंहतोड़ जवाब देना चाहिये.

यह भी पढ़े  Patna Local Photo 20/3/2018

इस अवसर पर समारोह को संबोधित करते हुए विशिष्ट अतिथि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि गृह विभाग के आंकड़ों में 7.5 प्रतिशत बिहारी आईटीबीपी द्वारा देश की सेवा में लगे हैं. बिहार के युवाओं में काफी जज्बा है. ज्यादा से ज्यादा युवाओं को सेना में अवसर मिलना चाहिये. जिससे राज्य के विकास को और मजबूती मिलेगी. उन्होंने केंद्र सरकार के साथ मिलकर बिहार को विकसित राज्यों की श्रेणी में ले जाने की प्रतिबद्धता दोहरायी.

इस अवसर पर डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी, छपरा के सांसद व पूर्व केंद्रीय मंत्री राजीव प्रताप रूडी, महराजगंज सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल, गोपालगंज सांसद जनक राम ,सीवान सांसद ओमप्रकाश यादव, आईटीबीपी के महानिदेशक आरके पचनन्दा आदि मौजूद रहे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here