समुद्र में समाया लायन एयर का विमान, 189 यात्री थे सवार

0
17

जकार्ता: इंडोनेशिया में सोमवार सुबह उड़ान भरने के बाद गायब हुआ लायन एयर का विमान समुद्र में क्रैश हो गया। इस विमान ने आज सुबह जकार्ता एयरपोर्ट से पंगकल पिनांग के लिए उड़ान भरी थी, लेकिन उड़ान भरने के सिर्फ 13 मिनट के भीतर ही इसका संपर्क टूट गया। लायन एयर की इस JT-610 फ्लाइट पर क्रू मेंबर्स समेत कुल 189 यात्री सवार थे। इंडोनेशिया की सर्च ऐंड रेस्क्यू एजेंसी ने इस खबर की पुष्टि करते हुए कहा है कि लायन एयर का यह विमान समुद्र में क्रैश हो गया है। खोज अभियान के अधिकारियों ने बताया कि जावा समुद्र तट के पास विमान के टुकड़े नजर आए हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, राहत एवं बचाव कर्मियों द्वारा तलाशी अभियान जारी है। JT-610 फ्लाइट ने जकार्ता से स्थानीय समयानुसार सोमवार सुबह 6:20 बजे टेकऑफ किया था, और इसे एक घंटे बाद पंगकल पिनांग पहुंचना था। एजेंसियों के मुताबिक, स्‍थानीय समय के मुताबिक करीब सुबह 6.33 मिनट पर एयर ट्रैफिक कंट्रोलर से विमान का संपर्क टूट गया था। बताया जा रहा है कि संपर्क टूटने से पहले पायलट ने प्लेन की वापसी का सिग्नल दिया था।

यह भी पढ़े  पाक से ही ऑपरेट कर रहे लश्कर,जैश पाकिस्तान के विदेश मंत्री

क्रैश हुआ यह विमान एक Boeing 737 MAX 8 था। सूत्रों के मुताबिक लॉयन एयर का दुर्घटनाग्रस्‍त विमान एकदम नया था और कुछ महीने पहले ही इसका परिचालन शुरू हुआ था। स्ट्रेट टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, विमान में कुल 188 यात्री सवार थे जिनमें 178 व्‍यस्‍क, 1 बच्चा, 2 नवजात, 2 पायलट और 5 फ्लाइट अटेंडेंट शामिल हैं।

आपको बता दें कि लायन एयर इंडोनेशिया की सबसे नई और बड़ी एयरलाइंस में से एक है। यह कंपनी घरेलू और अंतरराष्ट्रीय गंतव्यों के लिए दर्जनों उड़ानों को संचालित करती है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इससे पहले 2013 में कंपनी का एक Boeing 737-800 बाली के एक रिजॉर्ट आईलैंड पर लैंड करते हुए रनवे से उतर गया था, और समुद्र में जा गिरा था। उस समय विमान पर 108 लोग सवार थे, हालांकि तब किसी भी यात्री को ज्यादा नुकसान नहीं पहुंचा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here