सत्ता में आए तो NEET में खुलेआम छात्रों को कराएंगे नकल, DMK विधायक का ऐलान

0
235

6 फरवरी से सीबीएसई की बोर्ड परीक्षा की शुरुआत होने के बाद इस बात का ऐलान कर दिया गया कि इस बार नकल करने वालों की खैर नहीं है. एक तरफ देश में नकल पर नकेल कसी जा रही है तो दूसरी तरफ तमिलनाडु के द्रमुक पार्टी के विधायक और पूर्व टीएन मंत्री केएम नेहरू ने कहा कि अगर वो सत्ता में आए तो बच्चों को खुलेआम नकल करने की इजाजत देंगे. टीएम नेहरू ने यह बात तमिलनाडु के छात्रों को NEET एग्जाम से अलग करने की मांग करते हुए कही.

तमिल के छात्र भी अब नहीं रहेंगे ईमानदार
मंगलवार को एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए केएम नेहरू ने कहा, ‘अगर NEET में छूट पाने में हम नाकामयाब रहे तो निश्चित रूप से हमारी सरकार आने पर हम बच्चों को खुलेआम नकल करने की इजाजत देंगे. आप बिहार और मध्य प्रदेश में खुलेआम नकल होने देते हैं. क्यों? तमिल लोग ही कब तक ईमानदार बने रहेंगे?’

यह भी पढ़े  ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थक विधायकों का हंगामा,

NEET परीक्षाओं के लिए तमिलनाडु के छात्रों की मांग
गौरतलब है कि पिछले काफी वक्त से तमिल छात्रों की मांग है कि वर्ष 2018 में होने वाली NEET परीक्षा से तमिलनाडु को बाहर रखा जाए. बता दें कि पिछले सत्र में सुप्रीम कोर्ट ने आदेश जारी करते हुए कहा था कि मेडिकल काउंसलिंग नीट के तहत ही कराई जाए. वहीं, इससे पहले तमिलनाडु विधानसभा में आदेश जारी कर तमिलनाडु को नीट परीक्षाओं से बाहर रखने की बाच कही थी, तमिलनाडु सरकार के इस फैसले पर केंद्र सरकार ने मुहर लगाई थी.

NEET में इस साल होगा बड़ा बदलाव
मेडिकल कोर्सो में नामांकन के लिए इस साल से राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (नीट) का सभी भाषाओं में एक जैसा प्रश्नपत्र होगा. केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने सुप्रीम कोर्ट को बताया है कि एमबीबीएस और बीडीएस में नामांकन के लिए नीट के प्रश्नपत्र का केवल एक सेट होगा. दैनिक जागरण ने इस खबर को शनिवार के अंक में पहले पन्ने पर जगह दी है. खबर में बताया गया है कि जस्टिस अरुण मिश्र और एफए नजीर की पीठ ने इससे पहले अलग-अलग भाषाओं में प्रश्नपत्रों के अलग-अलग सेट तैयार करने के चलन को ‘अतार्किक’ करार दिया था. खबर में दावा किया गया है कि सीबीएसई ने कहा है कि मौजूदा शैक्षणिक सत्र से एक प्रश्नपत्र होगा, जिसका अनुवाद अलग-अलग भाषाओं में किया जाएगा.

यह भी पढ़े  हरियाणा में निवेशकों का भरपूर ख्याल रखा गया है:मनोहर लाल खट्टर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here