शहादत दिवस पर याद किये गये वंशी साह उर्फ वंशी चाचा

0
321
SK MEMORAIAL ME SHAHEED VANSHI SHAH KA JANKI SHAHADAT DIWAS SAMAROH SHUSHEEL KUMAR MODI AND RADHAMOHAN SINGH MANGAL PANDEY KO SAMMANIT KERTE

उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि राजद और कांग्रेस वंशवाद की राजनीति करने वाली पार्टी हैं। 1997 में गठित राजद का लालू प्रसाद 10 वीं बार राष्ट्रीय अध्यक्ष बने हैं। लालू प्रसाद के बाद उनकी पत्नी और बेटे अध्यक्ष बनेंगे। श्री मोदी ने यह बातें राजधानी के श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में आयोजित वंशी साह उर्फ वंशी चाचा के शहादत समारोह का उद्घाटन करने के बाद कही।

उपमुख्यमंत्री ने कहा लालू-राबड़ी के राज में पुल बनवाने के लिए स्वतंत्रता सेनानी वंशी साह को आत्मदाह करना पड़ा। लालू प्रसाद को तो कानू-वैश्य के नाम से ही चिढ़ है। इसी प्रकार सोनिया गांधी 19 साल से कांग्रेस की अध्यक्ष हैं और अब राहुल गांधी अध्यक्ष बनेंगे।

भाजपा ऐसी पार्टी है कि जिसमें चाय बेचने वाला भी देश का प्रधानमंत्री बन सकता है। लालू प्रसाद पटना में बैठे-बैठे गुजरात में भाजपा को हराने की अपील कर रहे हैं जबकि वहां न तो उनका संगठन है, न कार्यकर्ता और न ही कोई उम्मीदवार।

यह भी पढ़े  जदयू विधायक ने भाजपा नेता को दी गोलियों से छलनी करने की धमकी,

राजद-कांग्रेस जैसी पार्टी चाहे जितना जोर लगा लें गुजरात में भाजपा को एक बार फिर आने से नहीं रोक सकता है। तीन महीने पहले गठित प्रदेश की एनडीए सरकार ने केन्द्र के सहयोग से जहां बाढ़ का सफलतापूर्वक मुकाबला किया वहीं राज्य के बजट से 4200 करोड़ रुपये खर्च किये। 34 लाख बाढ़ पीड़ितों के खाते में 6-6 हजार रुपये जमा कराए गए हैं।

राज्य सरकार ग्यारह सूत्री कार्यक्रम जिनमें हर गरीब का पक्का मकान, हर घर में शौचालय, बिजली का कनेक्शन, नल का पानी, गरीबों को सस्ती दर पर चावल-गेहूं, हर पंचायत में ब्रॉडबैंड इंटरनेट, पक्की नली-गली, हर गांव को पक्की सड़क से जोड़ने और युवाओं के कौशल विकास के जरिये बिहार के विकास के लिए संकल्पित है।

कानू कल्याण समाज ने कई मांगें उठाई हैं। प्रमुख मांगे हैं, शहीद वंशी चाचा को शहीद का दर्जा प्रदान किया जाये और इनकी आदमकद प्रतिमा बैरगनिया व पटना में लगाई जाए। शहीद बंसी चाचा के परिवार के आश्रितों को सरकारी नौकरी दी जाए और आर्थिक सहायता दी जाए ताकि स्वतंत्रता सेनानी का परिवार सम्मानजनक जिंदगी बसर कर सके। बैरगनिया स्टेशन का नाम बदलकर वंशी चाचा स्टेशन रखा जाए एवं वंशी चाचा के शहीदी दिवस पर सरकारी छुट्टी की घोषणा की जाए। कानू जाति को अनुसूचित जाति का दर्जा प्रदान किया जाए ताकि यह समाज मुख्यधारा में आ सके।

यह भी पढ़े  बाजे-गाजे के साथ भव्य झांकी के साथ रानी झांसी बाई जयंती मनायी गई

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here