शत्रुघ्न सिन्हा ने निभाया पति-धर्म तो , अब पार्टी-धर्म निभाएं

0
131

पटना साहिब से शत्रुघ्न सिन्हा कांग्रेस के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं. लेकिन आज यानी गुरुवार को वो लखनऊ अपनी पत्नी पूनम सिन्हा के लिए चुनाव प्रचार करने पहुंचे जिसे लेकर बवाल मच गया. पूनम सिन्हा लखनऊ से समाजवादी पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ रही हैं. वहीं इस सीट के लिए कांग्रेस ने प्रमोद कृष्णम को उतारा है. कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा के इस कदम से खफा हैं. वहीं शत्रुघ्न सिन्हा ने इसे लेकर कहा कि वो यहां पति धर्म को निभाने हैं.
शत्रुघ्न सिन्हा के इस बयान पर कांग्रेस उम्मीदवार प्रमोद कृष्णम ने कहा कि शत्रुघ्न सिन्हा ने यहां आकर अपना पति-धर्म निभाया है, लेकिन मैं शत्रुघ्न जी से ये कहना चाहूंगा कि पति-धर्म उन्होंने आज निभा दिया, लेकिन एक दिन मेरे लिए प्रचार करके वो पार्टी-धर्म निभाएं.

ANI UP

@ANINewsUP
Congress MP candidate for Lucknow,Pramod Krishnam: Shatrughan Sinha Ji ne yahan aa karke apna pati-dharm nibhaya hai, lekin mai Shatru Ji se ye kehna chahunga ki pati-dharm unhone aaj nibha diya, lekin ek din mere liye prachar karke wo party-dharm nibhayein.#LokSabhaElections2019

यह भी पढ़े  जनता को उचित संदेश देता है सूचना व जनसंपर्क विभाग

गौरतलब है कि लखनऊ लोकसभा सीट से आज पून्म सिन्हा ने नामांकन भरा और रोड शो किया. इस दौरान शत्रुघ्न सिन्हा उनके साथ नजर आए. शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा, यह मेरा कर्तव्य है कि मैं परिवार के मुखिया और एक पति के रूप में अपने परिवार का समर्थन करूं.

हाल ही में कांग्रेस में शामिल होने वाले शत्रुघ्न सिन्हा ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री हो तो अखिलेश यादव या मायावती जैसा हो, जिनके अंदर काबिलियत और गुण हैं. काम करने की तत्परता है. उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव में बहुत क्षमता है. वे यहीं नहीं रुके. अखिलेश यादव की तारीफों के पुल बांधते हुए उन्होंने कहा कि वे युवा शक्ति का प्रतीक हैं. उन्होंने बहुत बढ़िया काम किया है. मैं उन्हें सिर्फ उत्तर प्रदेश के भविष्य नहीं बल्कि कभी-कभी तो देश के भविष्य के रूप में भी देखता हूं. प्राइममिनिस्ट्रियल कैंडिडेट के रूप में देखता हूं.

यह भी पढ़े  सोनभद्र हत्याकांड: प्रियंका गांधी 26 घंटे बाद पीड़ित परिवार से मिलीं, खत्म किया धरना

बता दें कि आज शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा ने समाजवादी पार्टी के टिकट पर लखनऊ से अपना नामांकन दाखिल किया है. वहीं शत्रुघ्न सिन्हा को कांग्रेस ने बिहार के पटना साहिब लोकसभा सीट से अपना उम्मीदवार घोषित किया हुआ है. यहां एनडीए की तरफ से बीजेपी के रविशंकर प्रसाद मैदान में हैं. फिलहाल वे केंद्र सरकार में केंद्रीय मंत्री हैं. पटना साहिब लोकसभा सीट पर आखिरी चरण के तहत 19 मई को वोटिंग होगी. नतीजे 23 मई को आएंगे.

उधर पूनम सिन्हा जब नामांकन दाखिल करने पहुंची को शत्रुघ्न सिन्हा के अलावा उनके बेटे भी साथ थे. पूनम लखनऊ से सपा, बसपा और रालोद की संयुक्त उम्मीदवार हैं. वह लखनऊ सीट पर गृहमंत्री राजनाथ सिंह के खिलाफ चुनाव मैदान में हैं. कांग्रेस ने इस सीट से आचार्य प्रमोद कृष्णम को उम्मीदवार बनाया है. लखनऊ लोकसभा क्षेत्र को बीजेपी का गढ़ माना जाता है. लगभग तीन दशक से इस सीट पर बीजेपी का कब्जा है. पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी भी इस सीट का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं.

यह भी पढ़े  नीतीश कुमार की शिकायत पर लालू यादव के वार्ड में छापेमारी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here