व्हॉट्सऐप पर ‘Unsend’ कर सकेंगे सेंड किए हुए मैसेज

0
171

सुबह से शाम तक व्हाट्सऐप इस्तेमाल करते हुए, कई बार मैसेज गलत लोगों को पहुंच जाता है. WhatsApp पर ढेरों ग्रुप में जुड़ें होने की वजह इस बात का ध्यान रखना पड़ता है कि गलती से भी ऑफिशियल ग्रुप में कोई गलत मैसेज न पहुंच जाए. अगर कोई मैसेज गलती से पहुंच भी जाता है तो ‘wrong group’ का मैसेज भेजकर माफ़ी मांग ली जाती है, लेकिन अब शायद इसकी जरूरत नहीं पड़ेगी.

व्हाट्सऐप इस समस्या का हल निकालने के लिए जल्द ही अपने ऐप में रिकॉल का फीचर जोड़ने वाला है. रिकॉल फीचर आने के बाद भेजे गए मैसेज को ‘Unsend’ किया जा सकेगा. इसमें भेजे गए किसी भी मैसेज, Gif, फोटोज़ या स्टेटस रिप्लाई को 05 मिनट के अंदर अनसेंड किया जा सकेगा.

हालांकि, मैसेज भेजने के पांच मिनट के बाद मैसेज अगर रिसीवर पढ़ लेता है, तो यह फीचर उसे अनसेंड नहीं कर पाएगा, लेकिन 05 मिनट की विंडो के साथ यह नया फीचर यूज़र्स के लिए काफी फायदेमंद साबित होने वाला है. व्हट्सऐप अपना यह नया फीचर एंड्रॉएड और iOS यूज़र्स के लिए जल्द ही लेकर आएगा. इस फीचर के साथ व्हाट्सऐप मैसेज एडिट करने का फीचर भी लेकर आ सकता है. जिसमें आप कुछ देर पहले भेजे गए मैसेज को एडिट कर सकेंगे.

यह भी पढ़े  BSNL का नया प्‍लान : 143 रुपये में अनलिमिटेड कॉलिंग और 1 GB डेटा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here