वेस्टइंडीज ए के खिलाफ छाए ईशांत, उमेश और कुलदीप, टीम इंडिया की स्थिति हुई मजबूत

0
46

भारतीय खिलाड़ी वेस्टइंडीज दौरे में बढ़िया प्रर्दशन कर रहे हैं दौरे में इंडिया ए और टीम इंडिया दोनों ही टीमों ने अब तक बढ़िया प्रदर्शन किया है. अब ऐसा ही कुछ भारत और वेस्टइंडीज ए टीम के बीच तीन दिवसीय अभ्यास मैच में भी दिख रहा है. मैच के दूसरे दिन टीम इंडिया के बॉलर्स ने शानदार प्रदर्शन किया और वेस्टइंडीज ए को केवल 181 रन पर समेटने के बाद अब दूसरी पारी में अपनी बढ़त 200 रन की कर ली है

शुरू से ही छाए भारतीय बॉलर्स
पहले टीम इंडिया ने शनिवार के स्कोर 5 विकेट पर 297 रन से आगे अपनी पारी नहीं बढ़ाई और वेस्टइंडीज ए को बल्लेबाजी करने को कहा. वेस्टइंडीज ए की पारी को ईशांत शर्मा ने शुरुआती झटके देते हुए पहले दो विकेट (सोलोजानो और किंग) 30 के स्कोर पर गिरा दिया इसके बाद जैसे ही टीम को स्कोर 50 के पार हुआ. उमेश ने डैरेन ब्रावो (11) रन पर ही आउट कर दिया. मेजबान टीम के पांच विकेट केवल 94 रन पर ही गिर गए, जिसमें से कैवेम हॉज की 51 रनों की पारी भी शामिल थी. हॉज को ईशांत ने चलता किया.

यह भी पढ़े  वर्ल्‍डकप-2003 के मैच के दौरान पाकिस्‍तानी खिलाड़ि‍यों ने मेरे खिलाफ स्‍लेजिंग की थी: मो. कैफ

सस्ते में सिमटी मेजबान पारी

इसके बाद जॉनाथन कार्टर (26) और कप्तान जैमर हैमिल्टन (33) की पारी के अलावा वेस्टइंडीज ए टीम का कोई बल्लेबाज नहीं टिक सका और टीम 181 रन पर ही सिमट गई. जिससे टीम इंडिया को पहली पारी में 116 रन की अहम बढ़त मिल गई. टीम इंडिया के लिए ईशांत शर्मा, कुलदीप यादव और उमेश यादव ने तीन-तीन विकेट लिए. एक खिलाड़ी को जडेजा ने रन आउट किया. इसके अलावा बुमराह, नवदीप सैनी और रवींद्र जडेजा को कोई सफलता नहीं मिली.

रहाणे-विहारी जमे क्रीज पर

टीम इंडिया की दूसरी पारी में मयंक अग्रवाल (13) एक बार फिर नाकाम रहे लेकिन उसके बाद कप्तान रहाणे और हनुमा विहारी ने टीम को संभाला और दिन का खेल खत्म होने तक अपने विकेट गिरने नहीं दिए. रहाणे 20 रन और विहारी 48 रन बनाकर क्रीज पर नाबाद हैं और दूसरी पारी में टीम इंडिया का स्कोर एक विकेट के नुकसान पर 84 रन हो गया है. इस तरह टीम इंडिया को 200 रन की लीड मिल गई है और वह मजबूत स्तिथि में आ गई है.

यह भी पढ़े  बिहार में क्रिकेट के जल्द बहुरेंगे दिन, जोर शोर से तैयारी में जुटा बीसीए

टीम इंडिया के पहला टेस्ट मैच 22 अगस्त से होना है जो कि भारत का आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का पहला मैच होगा. इस टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया को दो टेस्ट खेलने हैं. इसके बाद 15 सितंबर से दक्षिण अफ्रीका टीम अपना भारत दौरा करेगी. इस दौरे में वह तीन टी20 और दो टेस्ट मैच खेलेगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here