विजय रूपाणी दूसरी बार बने गुजरात के मुख्यमंत्री

0
423

गुजरात में विजय रूपाणी ने दूसरी बाद मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली. गांधीनगर के सचिवालय ग्राउंड में हुए शपथ ग्रहण समारोह में राज्यपाल ओपी कोहली ने विजय रूपाणी को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई. सुबह 11.30 बजे शुरू हुए समारोह में पीएम मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, गृहमंत्री राजनाथ सिंह और अरुण जेटली समेत 30 केंद्रीय मंत्री और बीजेपी शासित राज्यों के 18 मुख्यमंत्री मौजूद रहें.

शपथ ग्रहण समारोह में पहली पंक्ति में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के साथ बीजेपी के संस्थापक लाल कृष्ण आडवाणी बैठे दिखे. इसके अलावा समारोह में केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, रामविलास पासवान शामिल हुए.

शपथ ग्रहण समारोह में गुजरात की पूर्व सीएम आनंदीबने पटेल, पूर्व सीएम शंकर सिंह वाघेला और पूर्व केशुभाई पटेल मौजूद रहे.गोवा के सीएम मनोहर पार्रिकर, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर, असम के सीएम सर्बानंद सोनोवाल, महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फड़नवीस, उत्तराखंड के सीेम त्रिवेंद्र सिंह रावत, छत्तीसगढ़ के सीएम डॉ.रमन सिंह, राजस्थान की सीएम वसुंधरा राजे,  बिहार के सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम सुशील मोदी मौजूद रहे.

  • नितिन पटेल ने दूसरी बार गुजरात के उप मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली है. छठवीं बार विधायक चुने गए हैं कड़वा पाटीदार समाज से आने वाले नितिन पटेल. यह गुजरात सरकार में वित्त मंत्री भी रह चुके हैं. मेहसाणा जिले के रहने वाले हैं नितिन पटेल.
  • भुपेंद्र सिंह, कौशिक पटेल ने ली कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ. कैशिक पटेल अमित शाह के बेहद करीबी माने जाते हैं. उत्तर गुजरात के पाटीदार समाज से आते हैं कौशिक पटेल. इन्होंने नारंगपुरा से चुनाव जीता है.
  • सौरभ पटेल ने ली कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ. यह आनंदी बेन सरकार में मंत्री रह चुके हैं. सौराष्ट्र के बोटाड जिले से विधायक चुने गए हैं. कड़वा पाटीदार समाज से आते हैं.
  • गणपत भाई वसावा ने ली कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ. यह दक्षिण गुजरात के आदिवासी समाज से आते हैं. पहले भी मंत्री रह चुके हैं और विधानसभा के स्पीकर भी रह चुके हैं.  सूरत के मंगरोल से विधायक चुने गए हैं. चार बार विधायक रह चुके हैं.
  • जयेश राधडिया ने ली कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ. पोरबंदर से सांसद विट्ठल राधडिया के बेटे हैं. सौराष्ट्र के पाटीदार समाज से आते  हैं. पहले भी कैबिनेट मंत्री रह चुके हैं.
यह भी पढ़े  गुजरात चुनाव: भाजपा में घमासान, टिकट न मिलने से नाराज नेताओं के इस्तीफे, देर रात पार्टी ऑफिस पहुंचे अमित शाह

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here