वाराणसी से 26 अप्रैल को नामांकन करेंगे मोदी, आज गुजरात दौरे पर

0
72

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी से 26 अप्रैल को नामांकन दाखिल करेंगे. इससे पहले पीएम मोदी 25 अप्रैल को वाराणसी में एक रोड शो भी करेंगे. पीएम मोदी का ये रोड शो बीएचयू गेट से शुरू होकर कचहरी तक होगा. कहा जा रहा है कि नामांकन भरने से पहले पीएम मोदी बाबा काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा अर्चना भी करेंगे.

बता दें कि साल 2014 में वाराणसी में पीएम मोदी के नामांकन के दौरान जुलूस और रोड शो में भारी भीड़ उमड़ी थी. पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं की कोशिश है कि इस बार भी साल 2014 की तरह पीएम मोदी के रोड शो और नामांकन में ज्यादा भीड़ इकट्ठा की जाए.

गौरतलब है कि वाराणसी में 19 मई को होने वाले मतदान के लिए 22 अप्रैल को अधिसूचना जारी की जाएगी. इस अधिसूचना के बाद नामांकन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी.

पीएम मोदी ने पिछले चुनाव में केजरीवाल को हराया था

यह भी पढ़े  सरकार ने Air India को बेचने की जिम्‍मेदारी अमित शाह को सौंपी, मंत्री समूह से नितिन गडकरी को हटाया

साल 2014 के लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी ने आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल को तीन लाख 71 हजार वोटों से हराया था. पीएम मोदी को कुल पांच लाख 81 हजार वोट मिले थे. वहीं, इस सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार अजय राय की जमानत जब्त हो गई थी. उन्हें सिर्फ करीब 75 हजार वोट मिले थे. साल 2014 को लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी गुजरात की वडोदरा सीट से भी चुनाव लड़े थे और यहां भी उन्होंने जीत दर्ज की थी. हालांकि बाद में उन्होंने ये सीट छोड़ दी थी.

पीएम नरेंद्र मोदी का गुजरात दौरा आज, जूनागढ़ और तापी में करेंगे रैली

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने गढ़ गुजरात में रहेंगे। मोदी जूनागढ़ और तापी की चुनावी रैलियों में शिरकत करेंगे। पीएम मोदी ने गुजरात के दौरे से 24 घंटे पहले जिस तरह से कांग्रेस समेत तमाम विरोधियों और देश के दुश्मन पाकिस्तान को एक तराजू में तौल दिया वो विपक्षी खेमे को तिलमिला कर रख देने वाला है। पीएम मोदी आज गुजरात के जूनागढ़ में चुनाव प्रचार करेंगे। उसके बाद वो तापी में भी चुनावी रैली करेंगे। आज पीएम मोदी की तीसरी रैली गोवा में होगी। चढ़ती गर्मी में सियासत का पारा जैसे-जैसे चढ़ रहा है। वैसे-वैसे मोदी के तेवर भी तूफानी होते जा रहे हैं।

यह भी पढ़े  चुनावी बिगुल बजते ही 24 घंटे के अन्दर हटाना होगा बैनर-पोस्टर

मोदी ने कल कर्नाटक के चित्रदुर्ग और मैसूर के अलावा महाराष्ट्र के लातूर में चुनावी रैली की। इस दौरान वो कांग्रेस और उसके सहयोगी दलों पर जमकर बरसे। आतंकवाद के साथ भ्रष्टाचार पर प्रहार भी मोदी के चुनावी एजेंडे में शुमार है। ऐसे में मोदी ने मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ के करीबियों के घर से बरामद करोड़ों के नोट को लेकर कांग्रेस पर चोट की।

पिछली बार करिश्माई कामयाबी हासिल करने वाले मोदी के सामने अबकी बार उससे भी बड़ी लकीर खींचने की चुनौती है। ऐसे में उनकी नज़र हिंदुस्तान के युवा वोटर्स पर है। देश में इस बार फर्स्ट टाइम वोटर्स की तादाद 1 करोड़ 60 लाख है। ऐसे में मोदी ने इन वोटर्स को बेहद दिलचस्प अंदाज में साधने की कोशिश की।

मोदी के सामने चुनौती बीजेपी को पिछली बार की 282 सीटों से ज्यादा सीटें जिताने की है। इसके लिए उन्हें नई सीटें जीतने के साथ-साथ उन राज्यों में पिछली कामयाबी को भी बरकरार रखना होगा जहां बीजेपी ने सारी की सारी सीटें अपनी झोली में डाल ली थीं। उन्हीं राज्यों में एक है गुजरात जहां की सभी 26 सीटें बीजेपी के खाते में गई थीं।

यह भी पढ़े  राम मंदिर निर्माण को लेकर अयोध्या में आज बड़ी बैठक, संत समाज ले सकता है कोई फैसला

ज़ाहिर है आज मोदी जब एक बार फिर गुजरात जाएंगे तो विरोधियों पर पिछली बार की तरह ही बरसेंगे लेकिन सवाल ये कि पिछली बार 26 की 26 सीटें बीजेपी के नाम करने वाले गुजरात के लोग अबकी बार बीजेपी को कितनी सीटें जिताएंगे?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here