वर्षा के चलते ढही BSNL की जर्जर दीवार, 5 बच्चों समेत 6 दबे- दो की मौत

0
16

बिहार की राजधानी पटना में भिखारी ठाकुर पुल के पास एक बड़ा हादसा हुआ है. दरअसल पिछले कुछ दिनों से हो रही भारी बारिश के चलते पुल के पास स्थित बीएसएनएल की जर्जर दीवार ढह गई. जिसमें 2 बच्चों समेत 4 लोग दब गए. हालांकि अभी तक केवल एक बच्चे की मौत की पुष्टि हो सकी है. मौके पर बचाव कार्य तेजी से चलाया जा रहा है लेकिन भारी बारिश के चलते इसमें कठिनाई आ रही है. वहीं इस मामले को लेकर अब राजनीति शुरू हो गई है.

राष्ट्रीय जनता दल के विधायक शक्ति सिंह यादव ने BSNL भवन की दीवार गिरने की घटना को लेकर सरकार और आपदा प्रबंधन पर बोला हमला है. बता दें कि बिहार विधानसभा के मुख्य द्वार से सटे BSNL भवन की दीवार गिरने से दो बच्चे की मौत हो गई है, जबकि कई अन्य लोग घायल हैं. ताजा समाचार मिलने तक 6 लोगों घायल बताए जा रहे हैं.

यह भी पढ़े  नीतीश को ममता बनर्जी से सीखना चाहिए : तेजस्वी यादव

आरजेडी विधायक ने बच्चों की मौत पर दुख व्यक्त किया है. उन्होंने कहा है कि नगर विकास और आपदा प्रबंधन विभाग बच्चों की मौत के लिए जिम्मेदार है. उन्होंने आरोप लगाया कि विभाग द्वारा हर आपदा से निपटने के दावे पूरी तरह से खोखले साबित हुए हैं. शक्ति सिंह ने कहा कि मात्र दो दिन की हल्की बारिश ने पूरे पटना शहर की सूरत बिगाड़ दी है, यह कैसा विकाश है?

घायलों का पीएमसीएच में चल रहा है इलाज
बता दें कि बीएसएनएल की दीवार गिरने के हादसे में घायल लोगों का इलाज पटना के पीएमसीएच में चल रहा है. जहां इलाज के दौरान दो बच्चों की मौत हो गई है. गौरतलब हो कि हादसे के शिकार सभी 6 लोग एक ही परिवार के सदस्य थे. इस दौरान यह दुर्घटना हुई, बच्चों की मां बसंती खाना बना रही थी. दीवार में दबे दोनों बच्चे- एक साल की बच्ची और 3 साल के मासूम बेटे की इलाज के दौरान मौत हो गई है.

यह भी पढ़े  देश की युवा पीढ़ी भारत को ‘जगद गुरु’ की गरिमा पुन: दिला सकती है:राज्यपाल

4 लोगों का चल रहा है इलाज
प्राप्त ताजा जानकारी के अनुसार चार लोगों का इलाज चल रहा है. तीन बच्चे और बच्चों की बुआ रिंकी गंभीर रूप से जख्मी हैं, जिनका इलाज जारी है. बताया जा रहा है कि रिंकी दो दिन पहले ही अपने भाई से मिलने के लिए पटना पहुंची थी. यह परिवार करीब डेढ़ साल से रोजी रोटी के लिए पटना में रह रहा है. बांस का घर बनाकर यह परिवार किसी तरह से अपना गुजारा कर रहा था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here