लोगों को मारने का नहीं, बीवी को 3 तलाक देने का अफसोसः अल कायदा आतंकी

0
23

पिछले दिनों दिल्ली में पकड़े गए अल कायदा आतंकी को इसका अफसोस नहीं है कि उसके द्वारा फैलाए आतंक के नेटवर्क ने कई लोगों की जानें लीं. उसे अफसोस सिर्फ इस बात का है कि उसने अपनी पत्नी को ट्रिपल तलाक दिया था.

अल कायदा आतंकी सुमोन हक उर्फ रहमान हक से पूछताछ में कई चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं. उसने बताया कि वह अंडरवर्ल्ड डॉन और 1993 मुंबई धमाकों के मास्टरमाइंड दाऊद इब्राहिम के संपर्क में है. उसने खुलासा किया है कि भारत में अल-कायदा के चार और आतंकवादी घूम रहे हैं जो आतंकी संगठन में लोगों को शामिल करने का काम कर रहे हैं.

रहमान ने सबीना (परिवर्तित नाम) से साल 2015 में ढाका जेल से शादी की थी और अप्रैल 2017 में जेल से बाहर आते ही उसने अपने पत्नी को तलाक दे दिया था. सबीना ने रहमान को जेल से छुड़ाने के लिए काफी कोशिशें की थी. रहमान ने कहा कि अब वह अपनी पत्नी से मिलना चाहता है, हालांकि अब उसकी पत्नी ने किसी और से शादी कर ली है.

रहमान को दिल्ली पुलिस ने 16 सितंबर को पूर्वी दिल्ली से गिरफ्तार किया था. रहमान मूलतः लंदन का रहने वाला है. वह और सबीना पोर्ट पूल लेन में आसपास ही रहते थे. उसने पूछताछ में बताया कि सबीना हमेशा से उसे पसंद करती थी लेकिन उसकी प्राथमिकताएं अलग थीं.

पूछताछ में उसने बताया कि वह प्रशिक्षित आतंकवादी है और वह आतंकी नेटवर्क को मजबूत बनाने के लिए मोरक्को, तुर्की, सीरिया, बांग्लादेश जैसे देशों में घूम चुका है. वह सीरिया में अल कायदा के संगठन जबात अल नुसरा नाम के अल कायदा संगठन के लिए लड़ चुका है.

उसने बताया कि वह साल 2013 में अल कायदा से जुड़ा था. इसके लिए उसने सीरिया में तीन सप्ताह की ट्रेनिंग ली और साल 2014 तक वहां रहा. उसने बताया कि सीरिया में रहने के दौरान उसे रोहिंग्या मुसलमानों के बारे में पता चला. उसने खुलासा किया कि उसे आतंकी समूह बनाने के मकसद से यहां भेजा गया. वह साल 2014 में सीरिया से बांग्लादेश आया था. यहां उसे गिरफ्तार कर लिया गया और ढाका जेल में रखा गया. जेल में रहने के दौरान उसने सबीना को फोन कर उससे मदद मांगी, सबीना ने उसके लिए जमानत का इंतजाम करवाया.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक फोन पर बातचीत के दौरान दोनों एक दूसरे से अपने प्यार का इजहार किया और दोनों ने शादी कर ली. दोनों ने तय किया था कि जेल से छूटने के बाद मिलेंगे लेकिन जेल ले वापस निकलते ही रहमान ने फोन किया और तलाक देकर गायब हो गया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here