गौतम गंभीर BJP में हुए शामिल, नई दिल्ली से लड़ सकते हैं चुनाव

0
76

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी गौतम गंभीर ने शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ले ली. वित्त मंत्री अरुण जेटली और कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद की मौजूदगी में गंभीर ने बीजेपी का दामन थाम लिया. पार्टी उनको नई दिल्ली संसदीय क्षेत्र से टिकट दे सकती है. इसी सीट से मीनाक्षी लेखी मौजूदा सांसद हैं, जिनका टिकट काटकर गंभीर को चुनाव लड़ाया जा सकता है. दिल्ली में 12 मई को आम चुनाव है.

बीजेपी में शामिल होकर गंभीर ने कहा, ”मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विजन से प्रभावित हूं. मैं प्रधानमंत्री की उम्मीदों पर खरा उतरने का प्रयास करूंगा.”

ANI

@ANI
Former Cricketer Gautam Gambhir likely to join Bharatiya Janata Party(BJP) today

गौरतलब है कि दिल्ली में बीजेपी गौतम गंभीर समेत एक केंद्रीय मंत्री, विरोधी पार्टी के एक पूर्व सांसद और मौजूदा विधायक को टिकट देने पर विचार कर रही है. इससे पहले खबर आई थी कि विस्‍फोटक बल्‍लेबाज वीरेंद्र सहवाग भी बीजेपी के टिकट पर हरियाणा के रोहतक सीट से अपना भाग्‍य आजमाएंगे.

यह भी पढ़े  सीबीएसइ 12वीं की परीक्षा आज से, 1.12 लाख परीक्षार्थी लेंगे भाग

मीडिया की ओर से यह रिपोर्ट आने के बाद अब टीम इंडिया का यह पूर्व सलामी बल्‍लेबाज बीजेपी की ओर से ‘बैटिंग’ करता नजर आएगा.

बीजेपी के एक वरिष्ठ नेता के अनुसार, पार्टी लगातार गौतम गंभीर के संपर्क में है और उन्हें नई दिल्‍ली से चुनाव लड़ाया जा सकता है. माना जा रहा है कि इससे पार्टी के वर्तमान सांसद मीनाक्षी लेखी का पत्‍ता कट सकता है.

एक अन्य बीजेपी नेता ने बताया, ‘ट्विटर पर गौतम गंभीर अकसर आम आदमी पार्टी की आलोचना करते रहते हैं. इससे अनुमान लगाया जा रहा है कि वह राजनीति में कदम रख सकते हैं लेकिन उन्हें किस सीट से टिकट मिलेगा, यह नहीं कहा जा सकता.

कुछ पूर्व पार्षदों ने भी कहा है कि पार्टी नेतृत्व को एंटी इनकंबेंसी से निपटने के लिए नए लोगों को टिकट देना चाहिए. उन्होंने कहा कि 2017 में निकाय चुनाव में पार्टी ने यह रणनीति अपनाई थी और इसके अच्छे परिणाम भी देखने को मिले थे.

यह भी पढ़े  भारत की सैन्य क्षमता बढ़ाने में मदद करेगा अमेरिका

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here