लोकसभा चुनाव: विवादित बोल किस पार्टी के नेता ने क्या कहा

0
61

विवादास्पद बयानों को लेकर उत्तर प्रदेश के चार वरिष्ठ नेताओं चुनाव आयोग की कार्रवाई का यहां के बाकी नेताओं पर कोई खास असर पड़ता नहीं दिख रहा है. अब भी ये नेता बदजुबानी में संकोच नहीं कर रहे हैं. कोई किसी को जूतों से मारने की बात कर रहा है तो कोई किसी पर अश्लील टिप्पणी कर रहा है. तो वहीं कुछ ऐसे नेता हैं जिन्हें चुनाव आयोग का कोई डर नहीं है. लोकसभा चुनाव जैसे जैसे आगे बढ़ रहा है नेताओं की बदजुबानी बढ़ती जा रही है. आगे पढ़ें अब तक किस ने क्या कहा..

सपा-बसपा गठबंधन के प्रत्याशी भगवान शर्मा उर्फ गुड्डू पंडित ने कहा कि कांग्रेस के राज बब्बर को जूतों से मारूंगा.
पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने प्रियंका गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि चोर की पत्नी चोर ही कहलाएगी, प्रियंका गांधी के राजनीति में आने से कोई असर नहीं पड़ेगा.
कांग्रेस नेता और पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि मुस्लिम भाइयो, अगर तुम लोग इकट्ठे हुए, एकजुट होकर वोट डाला तो मोदी सुलट जाएगा.
सपा नेता आजम खान ने जया प्रदा पर विवादित टिप्पणी करते हुए कहा कि रामपुर वालों, उसकी असलियत समझने में आपको 17 बरस लग गए. मैं 17 दिनों में पहचान गया था कि —-, खाकी रंग का है.
योगी आदित्यनाथ ने एक रैली को संबोधित करते हुए मायावती के बयान पर पलटवार किया. योगी ने कहा कि अगर कांग्रेस, एसपी, बीएसपी को अली पर विश्वास है, तो हमें भी बजरंग बली पर विश्वास है.
बसपा सुप्रीमो मायावती ने सहारनपुर के देवबंद में सपा-बसपा और आरएलडी के गठबंधन की रैली को संबोधित करते हुए अपील की थी कि मुसलमान अपना वोट बंटने न दें, मुस्लिम भाई एकमुश्त गठबंधन प्रत्याशी को वोट करें.
भाजपा नेता जयकरण गुप्ता ने प्रियंका गांधी वाड्रा का नाम लिए बिना उन पर हमला करते हुए कहा था, ‘अरे स्कर्ट वाली बाई साड़ी पहनकर मंदिर में शीश लगाने लगी. गंगाजल से परहेज करने वाले लोग, गंगाजल का आचमन करने लगे.’
आरएलडी के उम्मीदवार नरेंद्र सिंह ने हेमामालिनी पर विवादित टिप्पणी करते हुए एक रैली में कहा था, ‘किसके चेहरे पर ज्यादा आत्मविश्वास दिख रहा है? मेकअप के साथ हेमामालिनी या बिना मेकअप के मैं.’
शिवसेना नेता संजय राउत ने चुनाव आयोग के नोटिस पर विवादित बयान देते हुए कहा कि हम ऐसे लोग हैं, भाड़ में गया कानून, आचार संहिता भी हम देख लेंगे. जो बात हमारे मन में है, वो अगर हम मन से बाहर नहीं निकालें तो घुटन सी होती है.
यूपी के सुल्तानपुर से भाजपा उम्मीदवार मेनका गांधी ने सुल्तानपुर की एक सभा में कहा था, ‘अगर उन्हें मुसलमान वोट नहीं देंगे, तो अच्छा नहीं लगेगा. वो बिना मुसलमानों के समर्थन से भी चुनाव जीत सकती हैं. लेकिन अगर मुसलमान सहयोग करेंगे तो अच्छा लगेगा.’

यह भी पढ़े  अरुण जेटली की हालत नाजुक, इलाज के साथ दुआओं का दौर जारी

उत्तर प्रदेश के मेरठ में एक बार फिर से बीजेपी नेता ने शब्दों की मर्यादा लांघी है और इशारों में ही प्रियंका गांधी को लेकर एक विवादित टिप्पणी की है. मेरठ में बीजेपी नेता जयकरण गुप्ता ने पर टिप्पणी की है और कहा कि कांग्रेस के लिए अच्छे दिन आ गए क्योंकि ‘स्कर्ट वाली बाई साड़ी पहनकर मंदिर में शीष लगाने लगी है.’ हालांकि, इस दौरान उन्होंने किसी का नाम नहीं लिया.

पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने विवादित बयान देते हुए कहा कि अगर आप अनुच्छेद 370 का पुल तोड़ देते हैं तो आपको भारत और जम्मू-कश्मीर के रिश्ते को नए सिरे से देखना होगा। नई शर्तें होंगी। अगर आप 370 हटा देते हैं तो जम्मू-कश्मीर के साथ आपका रिश्ता खत्म।

उत्तराखंड की हरिद्वार लोकसभा सीट पर वोटरों को साधने पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने विवादित बयान दिया है। रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने पीएम मोदी और उनके गुरु लाल कृष्ण आडवाणी को लेकर विवादित टिप्पणी की।

यह भी पढ़े  पाकिस्तान से आ रहे कार्गो विमान को लैंडिंग के लिए एयरफोर्स ने किया मजबूर, पायलट से पूछताछ जारी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here