लालू प्रसाद यादव के लिए चलना-फिरना भी हुआ मुश्किल, इस बीमारी ने बढ़ाई परेशानी

0
57
file photo

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की तबीयत ठीक नहीं है. चारा घोटाला मामले में सजा काट रहे लालू प्रसाद यादव आर्थराइटिस से पीड़ित हैं और ठीक से चल-फिर नहीं पा रहे हैं. राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (रिम्स) में भर्ती लालू यादव का इलाज कर रहे डॉ. डी के झा ने बताया कि वह इसके साथ ही कई बीमारियों से ग्रसित हैं.
डॉ. डी के झा ने कहा, “लालू प्रसाद आर्थराइटिस से पीड़ित हैं. हालांकि, यहां टहलने के लिए पर्याप्त जगह नहीं है, फिर भी हम उन्हें टहलने के लिए प्रेरित करते हैं. उन्हें कई अन्य बीमारियां हैं.”

डॉ. डी के झा ने बताया कि लालू प्रसाद यादव निर्धारित भोजन ले रहे हैं और उनकी तरह से और कोई विशेष मांग नहीं की गई है. नियम के मुताबिक हर शनिवार को लालू प्रसाद यादव से तीन लोग अस्पताल में मिल सकते हैं. इस शनिवार को लालू यादव के कुछ करीबी रिश्तेदार उनसे मिले.

यह भी पढ़े  टीवी पर इंटरव्यू के एवज में पैसे लेता था निर्भया का दोस्त

पूर्व सीएम की दिनचर्या ठीक नहीं

डॉक्टरों ने लालू यादव की दिनचर्या ठीक नहीं होने की बात कही. डॉक्टरों का कहना था कि वह देर से सोकर उठते हैं और नाश्ता-भोजन भी देर से करते हैं. इसके चलते उनकी सेहत पर बुरा असर पड़ता है. लालू यादव को शुगर के साथ-साथ 11 अन्य बीमारियों ने अपनी चपेट में ले रखा है. इनमें हाई ब्लड प्रेशर, हार्ट और किडनी की बीमारियां शामिल हैं.

एक साल से हैं रिम्स में भर्ती
बता दें कि चारा घोटाला में सजा काट रहे लालू यादव को तबीयत खराब होने के बाद पिछले साल रांची के होटवार जेल से रिम्स शिफ्ट कराया गया. 31 अगस्त को उन्हें रिम्स में एक साल हो जाएगा. रिम्स में वह पेइंग वार्ड में भर्ती हैं.

शनिवार को मुलाकात का दिन
जेल मैन्युअल के अनुसार, सप्ताह में सिर्फ तीन लोग ही लालू प्रसाद से रिम्स में मुलाकात कर सकते हैं. इसके लिए शनिवार का दिन तय किया गया है. बीते शनिवार को उनसे झारखंड आरजेडी अध्यक्ष अभय कुमार सिंह और पार्टी नेता लव कुमार मेहता ने मुलाकात की थी. उनके एक संबंधी ने भी हालचाल लिया था.

यह भी पढ़े  एनडीए की संकल्प रैली : आज जरूरी हो तभी निकलें घर से

14 साल की सजा काट रहे हैं लालू यादव
जानकारी हो कि बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव चारा घोटाला मामले में 14 साल जेल की सजा काट रहे हैं. तबीयत खराब होने की वजह से वह पिछले एक साल से रिम्स में भर्ती हैं. 31 अगस्त को अस्पताल में रहते हुए उन्हें एक साल हो जाएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here