लालू के करीबी भोला यादव को हिरासत, एक लाख के निजी मुचलके पर जमानत

0
9

अवमानना के एक मामले में रांची सीबीआई कोर्ट पहुंचे लालू प्रसाद के करीबी राजद विधायक भोला यादव को हिरासत में ले लिया गया. भोला यादव के द्वारा सीबीआई कोर्ट में अपील की गई, जिसके बाद उन्हें जमानत दे दी गई. जज शिवपाल सिंह की कोर्ट ने एक लाख रुपये के निजी मुचलके पर उन्हें सशर्त छोड़ने का आदेश दिया. भोला यादव को 21 मई को हाईकोर्ट में होने वाली सुनवाई में उपस्थित होने का भी आदेश दिया गया.

झारखंड हाईकोर्ट ने अवमानना के इस केस में भोला यादव के गिरफ्तारी वारंट पर रोक लगा दी थी. रांची की सीबीआई कोर्ट ने उनके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया था. चारा घोटाले की सुनवाई करने वाले सीबीआई के विशेष न्यायाधीश शिवपाल सिंह ने भोला यादव के खिलाफ ये वारंट जारी किया था.

इस ,सिलसिले में गत 3 अप्रैल को भोला यादव के खिलाफ सीबीआई कोर्ट ने अवमानना का नोटिस जारी किया था और उन्हें 19 अप्रैल को अदालत में हाजिर होकर जवाब देने का आदेश दिया था. लेकिन भोला यादव अदालत में हाजिर नहीं हुए. इतना ही नहीं उन्होंने नोटिस का कोई जवाब भी नहीं दिया. राजद विधायक ना खुद उपस्थित हुए ना उनका कोई वकील कोर्ट में उपस्थित हुआ. जिसके बाद सीबीआई कोर्ट ने भोला यादव के खिलाफ गिरफ्तारी का वारंट जारी किया था.

यह भी पढ़े  प्रियरंजन दासमुंशी का निधन नौ साल से थे कोमा में, 2008 में हुआ था ब्रेन हैमरेज

अदालत ने भोला यादव के उस बयान पर संज्ञान लेते हुए अवमानना को नोटिस जारी किया, जिसमें उन्होंने लालू प्रसाद की सजा को पूर्वाग्रह से ग्रसित बताया था. भोला यादव ने ये बयान दुमका मामले में लालू प्रसाद को सजा सुनाये जाने के बाद दिया था.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here