लाठीचार्ज के बीच पुसू के पदाधिकारियों ने ली शपथ

0
62
PATNA UNIVERSITY ME CHHATRA SANGH KA OATH LENE KE BAD VICTORY SIGN KERTE

पटना विविद्यालय छात्र संघ (पुसू) चुनाव के नवनिर्वाचित पदाधिकारियों ने सोमवार को शपथ ली। शपथ लेने वालों में छात्र संघ के नवनिर्वाचित अध्यक्ष दिव्यांशु भारद्वाज, उपाध्यक्ष योशिता पटवर्धन,महासचिव सुधांशु कुमार और कोषाध्यक्ष नीतीश पटेल शामिल हैं। संयुक्त सचिव पद पर जीत हासिल करने वाले आजाद चांद ने शपथ पत्र फाड़कर अपना विरोध जताया।

PATNA UNIVERSITY KE CHHATRA SANGH KE SAPATH GRAHAN KE DAURAN LATHI CHARGE AND JHARAP

इधर, शपथ ग्रहण समारोह से पहले छात्रों ने जमकर बवाल कटा। जनाधिकार छात्र परिषद और एआईएसएफ के छात्रों ने शपथ ग्रहण समारोह का विरोध किया। प्रदर्शनकारी छात्र चुनाव में धांधली करने और उपाध्यक्ष पद पर योशिता पटवर्धन की शपथ का विरोध कर रहे थे। प्रदर्शनकारी छात्रों ने शपथ ग्रहण समारोह स्थल, व्हीलर सीनेट हॉल में घुसने का प्रयास किया। मौके पर मौजूद सैकड़ों पुलिसकर्मियों ने उन्हें रोकने का प्रयास किया, लेकिन वे नहीं माने। कुछ छात्रों ने पुलिस पर पत्थराव भी किया। वाहनों के शीशे भी तोड़ गये। स्थिति बिगड़ती देख पुलिस ने छात्रों पर लाठीचार्ज कर दिया। इसके बाद पुलिस ने छात्रों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटना शुरू कर दिया।

यह भी पढ़े  मीठापुर-चिरैयाटांड ओवरब्रिज का मुख्यमंत्री ने किया उदघाटन
PATNA UNIVERSITY KE CHHATRA SANGH KE SAPATH GRAHAN KE DAURAN LATHI CHARGE

छात्र जिधर भी भागते पुलिस उन्हें खदेड़ कर पीटती। पूरा अशोक राजपथ रणक्षेत्र में तब्दील हो गया। सारी दुकानें बंद हो गयीं। कुछ प्रदर्शनकारी अशोक राजपथ स्थित गली में भी भागे तो पुलिस उन्हें भी बख्शा और जमकर धुनाई की। लाठीचार्ज में दर्जनों छात्र घायल हो गये। किसी का हाथ टूटा तो किसी का सिर फटा। कई छात्राओं के भी घायल होने की सूचना है। छात्राओं ने पुलिस प्रशासन पर बदसलूकी करने का आरोप लगाया। घायल छात्र-छात्राओं को उपचार के लिए पीएमसीएच भेजा गया। कुछ घायल छात्रों ने निजी नर्सिग होम में इलाज कराया। लाठीचार्ज के खिलाफ आज पीयू बंदपटना । पटना विविद्यालय में आंदोलनकारी छात्र-छात्राओं पर लाठीचार्ज के खिलाफ छात्र संगठनों ने मंगलवार को विविद्यालय बंद कराने की घोषणा की है। छात्र संगठनों ने आरोप लगाया कि छात्र-छात्राओं को चारों तरफ से घेरकर चार-पांच राउंड लाठीचार्ज किया गया। इससे कई छात्र गंभीर रूप से घायल हो गए। लाठीचार्ज के दरौना जनाधिकार छात्र -परिषद की प्रदेश अध्यक्ष गौतम, आईसा नेत्री व मगध महिला कॉलेज की काउंसलर भाग्य भारती पीयू सिनेट हॉल के पास बेहोश हो गयीं। उन्हें आननफानन में पीएमसीएच ले जाया गया जहां अक्सीजन चढ़ाना पड़ा।

यह भी पढ़े  शाम-ए-गजल के साथ जश्न-ए-उर्दू संपन्न

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here