रॉबर्ट वाड्रा की टैक्स चोरी पर चुप क्यों हैं राहुल गांधी’, बीजेपी का सीधा सवाल

0
14

विजय माल्या मामले में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा बीजेपी पर हमला किए जाने के बाद पार्टी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कांग्रेस अध्यक्ष से उनके जीजा रॉबर्ड वाड्रा को लेकर तीखे सवाल पूछे. संबित पात्रा ने मीडिया के सामने कहा, ‘ हम राहुल गांधी जी से पूछना चाहते हैं कि रोबर्ट वाड्रा जिस प्रकार से इनकम टैक्स की चोरी कर रहे थे, इस पर उनका क्या कहना है’ संबित पात्रा ने कहा कि रॉबर्ड वाड्रा को इनकम टैक्स ने नोटिस दिया है. इस नोटिस में कहा गया है कि जो उनका बकाया था, जो उन्होंने छुपाया था 2010-11 के असेस्मेंट में, उसे देने की बात कही गई है.

संबित पात्रा ने कहा, ‘इनकम टैक्स ने कहा है कि रॉबर्ट वाड्रा वो पैसा डिपोजिट करे. उनकी जो कंपनी है स्काईलाइट हॉस्पिटैलिटी उस कंपनी ने बकाया एक षडयंत्र के तहत इस इनकम को छिपा के रखा था. अब जो 25 पनने का इनकम टैक्स रिपोर्ट है. उसमें सात या आठ बिंदू ऐसे है जिससे ये पता चलता है कि किस प्रकार से रॉबर्ट वाड्रा और उनकी कंपनी गैरकानूनी तरीके से काम करने में संलिप्त थे.

यह भी पढ़े  राहुल गांधी को चीन के सवाल पर भाजपा और सरकार ने शुरू की जवाब देने की तैयारी

पात्रा ने कहा कि इनकम टैक्स के मुताबिक 2010-11 में रॉबर्ट वाड्रा ने असेसमेंट के आधार पे दिखाया था कि उनकी आमदनी मात्र 37 लाख रुपये थी लेकिन जब इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने जांच की तो पाया की उनकी आमदनी 43 करोड़ रुपये की थी. इतना ही नहीं संबित पात्रा ने कांग्रेस पर भगोड़े विजय माल्या से साठ-गांठ और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम द्वारा उसकी मदद करने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को जवाब देने को कहा है.

बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि हम कांग्रेस अध्यक्ष से पूछना चाहते हैं कि रॉबर्ट वाड्रा जिस प्रकार से इनकम टैक्स की चोरी कर रहे थे, इस पर उनका क्या कहना है? संबित ने कहा कि माल्या से कांग्रेस की साठ-गांठ है. राहुल को वाड्रा और माल्या पर जवाब दें.

संबित पात्रा ने कहा कि आज ये साफ हो गया है कि जो पोस्‍टर बॉय ऑफ करप्‍शन है, उनको किस प्रकार कांग्रेस पार्टी कैसा व्यवहार करती थी और हम कैसा बर्ताव कर रहे है. जो अच्‍छे समय पर राजा था वह बाद में बैंक डिफ़ॉल्टरों का पोस्टर बॉय बन गया है. विजय माल्‍या को जो लोन कांग्रेस पार्टी ने दिया आज जिस प्रकार मोदी सरकार संपत्ति को जब्त करके रिकवरी का काम कर रही है उससे एक बड़ा परिवर्तन आया है.

यह भी पढ़े  'ये जनहित नहीं कांग्रेस हित याचिका थी, BJP का अहित करना चाहती थी कांग्रेस':रविशंकर प्रसाद

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here