राहुल गांधी की इफ्तार पार्टी में शामिल हुए पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी

0
52

कांग्रेस पार्टी की तरफ से आयोजित इफ्तार पार्टी में महागठबंधन से जुड़े कई नेता नहीं शामिल हुए हैं। वहीं पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी इफ्तार पार्टी में शरीक हुए हैं। इफ्तार पार्टी के दौरान राहुल गांधी और प्रणब मुखर्जी अगल-बगल बैठे नजर आए। वहीं पूर्व राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल और पूर्व उप-राष्ट्रपति हामिद अंसारी भी राहुल गांधी की इफ्तार पार्टी में शामिल हुए।

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव, तृणमूल सुप्रमो ममता बनर्जी इस पार्टी में शामिल नहीं हुए। राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव और बसपा सुप्रीमो मायावती भी इस इफ्तार पार्टी में शामिल नहीं हुईं।

यह माना जा रहा है कि 2 साल बाद हो रही कांग्रेस की इस इफ्तार पार्टी के बहाने राहुल गांधी बीजेपी विरोधी ताकतों को एकजुट कर 2019 के महागठबंधन की ज़मीन तैयार करना चाहते हैं। इफ्तार पार्टी का आयोजन दिल्ली के ताज पैलेस होटल में किया गया है।

 कांग्रेस के नए अध्यक्ष राहुल गांधी अपने कार्यकाल में हो रही इस पहली इफ्तार पार्टी के बहाने शक्ति प्रदर्शन करना चाहते हैं इसलिए पार्टी में केजरीवाल को छोड़कर हर मोदी विरोधी को न्योता दिया गया है। इस इफ्तार पार्टी में 2019 के जंग में बीजेपी के ख़िलाफ़ बनने वाले महागठबंधन की एक झलक दिखने के कयास लगाए जा रहे हैं।
यह भी पढ़े  दिल्‍ली के रामलीला मैदान में आज कांग्रेस की ‘जन आक्रोश रैली’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here