राहुल गांधी का रोड शो आज ,मोइनुल हक स्टेडियम से हिंदी साहित्य सम्मेलन तक

0
104
file photo

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी का पटना में आज रोड शो होगा। इस दौरान वे बिक्रम में एक जनसभा को भी सम्बोधित करेंगे। रोड शो को सफल बनाने के लिए सदाकत आश्रम में स्थानीय कांग्रेसजनों की एक बैठक हुई.  रोड शो के दौरान आम आदमी को किसी तरह की परेशान न हो इसके देखते हुए ट्रैफिक रूट में कई बदलाव किये गये हैं.

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के होने वाले रोड शो के मद्देनजर कदमकुआं,पीरमुहानी व नाला रोड की ओर वाहन परिचालन व्यवस्था में फेरबदल किया गया है। ट्रैफिक एसपी अजय पांडे के मुताबिक कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष का रोड शो शाम छह बजे से नौ बजे रात तक प्रस्तावित है। उनका मार्ग मोईनुल हक स्टेडियम से प्रेमचंद गोलंबर होते दिनकर गोलबंर से नाला रोड तिराहा तक होगा।

ट्रैफिक एसपी के मुताबिक नाला रोड चौक से नाला रोड में दिनकर गोलंबर की ओर वाहन परिचालन प्रतिबंधित रहेगा। भट्टाचार्या/पीरमुहानी की ओर से नाला रोड जाने वाले सभी वाहन नाला रोड चौक से ठाकुरबाड़ी होते बारीपथ के रास्ते लंगरटोली होते हुए मछुआटोली से गंतव्य की ओर जायेंगे। इसी तरह दिनकर गोलंबर नाला रोड में वाहनों का परिचालन नहीं होगा ये वाहन वैशाली गोलंबर से दाहिने मैकडॉवेल गोलंबर से बहादुरपुर रोड के रास्ते बाजार समिति की ओर जायेंगे या फिर वैशाली गोलंबर से बाएं लोहानीपुर मार्ग होते अनुग्रह नारायण रोड होते कदमकुआं चौराहे तक जायेंगे। मैकडॉवेल गोलंबर से उत्तर प्रेमचंद गोलंबर की ओर वाहन का परिचालन नहीं होगा। यहां से वाहन बाएं बहादुरपुर रोड के रास्ते बाजार समिति की ओर जायेंगे या फिर दाहिने वैशाली गोलंबर से लोहानीपुर मार्ग होते अनुग्रह नारायण रोड के रास्ते कदमकुआं चौराहे तक जायेंगे। प्रेमचंद गोलंबर से मोईनुल हक स्टेडियम/ दिनकर गोलंबर की ओर वाहनों का परिचालन नहीं होगा। ये वाहन प्रेमचंद गोलंबर से उत्तर सैदपुर होते बारीपथ से पूरब/ पश्चिम की ओर जायेंगे।

यह भी पढ़े  बिहार में आज की चुनावी सरगर्मी

सदाकत आश्रम में बैठक की अध्यक्षता बिहार प्रदेश कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष डॉ. मदन मोहन झा ने की। इसमें कांग्रेस के वरिष्ठ नेता, विधायक, पूर्व विधायक एवं प्रमुख कांग्रेसजन उपस्थित थे। अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी के सचिव बिहार प्रभारी बीरेन्द्र सिंह राठौर लगातार बैठक में उपस्थित होकर प्रस्तावित रोड शो की तैयारी का जायजा लेते रहे।बैठक को सम्बोधित करते हुए डॉ. मदन मोहन झा ने कहा कि सारे देश के साथ बिहार में भी परिवर्तन की लहर चल रही है। उन्होंने कहा कि आज देश की जनता ने भाजपा को केन्द्र सरकार की सत्ता से हटाने का निर्णय ले लिया है। उन्होंने सभी कांग्रेसजनों से अनुरोध किया कि वे राहुल गांधी के प्रस्तावित रोड शो को ऐतिहासिक बनाने में अपनी पूरी शक्ति लगा दें। इस अवसर पर अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी के सचिव बीरेन्द्र सिंह राठौर ने पटना नगर निगम के प्रत्येक वार्ड एवं फतुहा, बख्तियारपुर विधानसभा क्षेत्र के पंचायत स्तर तक कांग्रेसजनों को जिम्मेवारी सौंपी जिससे वे अपने-अपने क्षेत्र से बड़ी संख्या में रोड शो में आम आदमी की भागीदारी सुनिश्चित कर सकें।

यह भी पढ़े  दीपक की तलाश जारी, नाले के भंवरजाल में उलझी टीम

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here