राहुल के करीबी सैम पित्रोदा ने उठाए एयर स्‍ट्राइक पर सवाल,पुलवामा जैसे हमले होते रहते हैं, एयर स्ट्राइक सही नहीं

0
37

एयर स्‍ट्राइक पर सवाल उठाने वालों में आज राहुल के करीबी सैम पित्रोदा का भी नाम जुड़ गया है। पित्रोदा ने पाकिस्‍तान के आतंकी ठिकानों पर भारतीय वायुसेना के हमले में 300 से अधिक आतंकियों के मारे जाने का सबूत मांगा है। एयर स्‍ट्राइक से आगे बढ़ते हुए पित्रोदा ने कहा कि पाकिस्‍तान से आए कुछ लोग यदि आतंकी वारदात अंजाम देते हैं जो उसकी सजा पूरे पाकिस्‍तान को क्‍यों दी जा रही है। उन्होंने कहा कि मुझे हमलों (पुलवामा अटैक) के बारे में ज्यादा तो पता नहीं, लेकिन यह हमेशा होते रहते हैं. मुंबई में भी हमले हुए थे. हम उस वक्त भी हम प्रतिक्रिया दे सकते थे और अपने विमान भेज सकते थे. लेकिन वह सही नहीं होता. मेरे हिसाब से दुनिया के साथ डील करने का यह सही तरीका नहीं है.

समाचार एजेंसी एएनआई को दिए इंटरव्‍यू में सैम पित्रोदा ने कहा कि मैं एयर स्‍ट्राइक में 300 से अधिक आतंकियों के मारे जाने की बात मानता हूं, लेकिन मैं बस इतना चाहता हूं कि आप मुझे इससे जुड़े और तथ्‍य दें। उन्‍होंने कहा कि अंतरराष्‍ट्रीय मीडिया खैबर पख्‍तूनख्‍वा में हुए हमले की कोई दूसरी तस्‍वीर दिखा रहा है, ऐसे में भारत की जनता को सच जानने का अधिकार है। उन्‍होंने कहा कि मैने न्‍यूयॉर्क टाइम्‍स और दूसरे अखबारों की रिपोर्ट पढ़ी है, उसमें कहा गया है कि हमले में कोई भी नहीं मारा गया। ऐसे में मैं इस बारे में और तथ्‍य जानना चाहता हूं। पित्रोदा ने कहा कि एक नागरिक के रूप में सच जानना मेरा कर्तव्‍य है, और यदि मैं यह सवाल उठाता हूं तो इसका मतलब नहीं है कि मैं राष्‍ट्र विरोधी हूं।

यह भी पढ़े  लोकसभा चुनाव 2019: सुबह 11 बजे तक सबसे ज्यादा असम और सबसे कम जम्मू-कश्मीर में हो रहा मतदान

कुछ लोगों की हरकत की सजा पाकिस्‍तान को क्‍यों
एक विवादित बयान में पित्रोदा ने कहा कि कुछ लोगों की हरकत की सजा पूरे पाकिस्‍तान को क्‍यों दी जा रही है। उन्‍होंने कहा कि हम मुंबई ताज होटल अटैक के बाद प्‍लेन पाकिस्‍तान भेज सकते थे। लेकिन हमने ऐसा नहीं किया। मेरे हिसाब से हमले की एप्रोच एकदम गलत है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here