राष्ट्रपति ने मोतिहारी विश्वविद्यालय के कुलपति का इस्तीफा स्वीकार किया : सूत्र

0
12

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने महात्मा गांधी केंद्रीय विश्वविद्यालय के कुलपति अरविंद कुमार अग्रवाल का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है. सूत्रों ने मंगलवार को यह जानकारी दी. अग्रवाल इस पद के लिए आवेदन करते समय कथित रूप से गलत जानकारी देने को लेकर सरकार के निशाने पर थे. बिहार स्थित इस केंद्रीय विश्वविद्यालय के कुलपति ने आरोपों के बाद पिछले महीने अपना इस्तीफा दे दिया था.

मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने उनका इस्तीफा पिछले हफ्ते राष्ट्रपति को अग्रसारित कर दिया था. राष्ट्रपति विश्वविद्यालय के विजिटर हैं. एक सूत्र ने बताया कि राष्ट्रपति ने अग्रवाल का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है और संभवत: उन्हें 15 नवंबर तक पदमुक्त कर दिया जायेगा. मंत्रालय को शिकायतें मिली थीं कि अग्रवाल ने नौकरी पाने के लिए अपनी विदेशी शिक्षा के बारे में गलत जानकारी दी.

शिकायत के अनुसार उन्होंने पीएचडी की डिग्री किसी जर्मन संस्थान से नहीं बल्कि राजस्थान विश्वविद्यालय से प्राप्त की थी. संपर्क किये जाने पर अग्रवाल ने इस मुद्दे पर टिप्पणी करने से इन्कार कर दिया. उन्हें फरवरी 2016 में मोतिहारी के इस केंद्रीय विश्वविद्यालय का पहला कुलपति नियुक्त किया गया था.

यह भी पढ़े  एलकेजी छात्रा का यौन उत्पीड़न मामला, संत जेवियर की दोनों शिक्षिकाएं दोषी करार, 20 जुलाई को सुनायी जायेगी सजा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here