रामनवमी के जुलूस के दौरान पत्‍थरबाजी-आगजनी, धारा 144 लागू

0
296

बिहार के औरंगाबाद में रामनवमी के जुलूस के दौरान दो संप्रदायों के बीच भारी झड़प हो गई. इस दौरान एक संप्रदाय के पत्‍थरबाजी करने के बाद दूसरे संप्रदाय के लोगों ने दुकानों में आग लगा दी. ये हालात रामनवमी के जुलूस के दौरान तब पैदा हुए जब जय श्री राम के नारों के साथ शोभायात्रा निकल रही थी.

तभी दूसरे संप्रदाय की ओर से दी गई प्रतिक्रिया के बाद दोनों पक्ष भिड़ गए. हालात बेकाबू होते देख मौके पर पुलिस बल पहुंचा. जैसे तैसे दोनों संप्रदायों पर नियंत्रण किया गया. फिलहाल शहर में धारा 144 लागू कर दी गई है. साथ ही भारी संख्‍या में पुलिस भी तैनात कर दी गई है. इस दौरान करीब आधा दर्जन दुकानों को आग लगा दी गई. जैसे तैसे आग पर भी काबू पाया गया.

वहीं, कैमूर जिले के चैनपुर के मलिकसराय में रामनवमी जुलूस के दौरान दो पक्षों के बीच भिड़ंत हो गई। दोनों ओर से पथराव की सूचना है। पुलिस मौके पर पहुंच चुकी है।
बता दें कि शनिवार को शोभायात्रा निकालने को लेेकर बिहार के सिवान जिले में भी हिंसक झड़प हुई थी। जिले के एमएच नगर थाना क्षेत्र अंतर्गत निजामपुर कर्बला के समीप शनिवार को श्रीराम जन्मोत्सव के पूर्व बाइक से निकाली गई शोभा यात्रा को रोके जाने के बाद दो पक्षों में तनाव हो गया। देखते ही देखते थोड़ी देर बाद पथराव शुरू हो गया। शरारती तत्वों ने जमकर उत्पात मचाया। उपद्रवियों ने एक प्राइवेट स्कूल में तोडफ़ोड़ की और दो स्कूली वाहनों को आग के हवाले कर दिया। दोनों तरफ से जमकर पथराव किया गया। पथराव में स्थानीय थानाध्यक्ष अतुल राज और दो जवानों को चोटें आईं। जबकि एक दर्जन से ज्यादा लोगों के घायल होने की सूचना है।

यह भी पढ़े  राजीवनगर के विशेष आसरा गृह से चार लड़कियों को भगाने का प्रयास

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here