राज्यपाल से मिले तेजस्वी यादव, कहा- हमें मिले मौका, सिद्ध कर देंगे बहुमत

0
28

कर्नाटक में सरकार बनाने का न्योता भाजपा को मिलने के साथ बिहार में राजद ने सरकार बनाने का दावा ठोंका है. राज्यपाल से मिलने के बाद तेजस्वी यादव ने कहा कि कर्नाटक में जिसप्रकार सिंगल लार्जेस्ट पार्टी को सरकार बनाने का मौका मिला है, उसी प्रकार बिहार में सिंगल लार्जेस्ट पार्टी और प्री-पोल सिंगल लार्जेस्ट ब्लॉक भी हैं. उन्होंने कहा कि राज्यपाल महोदय ने हमारी बातों को गंभीरता से सुना. उन्होंने कहा कि हमलोगों ने समर्थन की चिट्ठी भी राज्यपाल को सौंपी. इसके बाद राज्यपाल महोदय ने विचार करने के लिए समय मांगा है.

तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा नहीं दिये जाने से जदयू के कई विधायक भी पार्टी से नाराज हैं. अगर हमें सरकार बनाने का मौका मिलता है, तो हम बहुत ही आसानी से बहुमत सिद्ध कर देंगे.

तेजस्वी यादव ने दावा किया है राजद, कांग्रेस, हम और माले के  111 विधायकों के अलावा एनडीए के कई विधायक हम लोगों के संपर्क में हैं और फ्लोर टेस्ट का मौका मिलने पर वो आसानी से बहुमत साबित कर देंगे. उन्होंने कहा कि सबसे बड़ी पार्टी और चुनाव पूर्व सबसे बड़े अलायंस होने के नाते राजद को सरकार बनाने का मौका मिलना चाहिए. कर्नाटक में सबसे बड़ी पार्टी को सरकार बनाने का मौका दिया गया है और इसी तर्ज पर हमलोगों ने राज्यपाल से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश किया है.

यह भी पढ़े  पटना साहिब महोत्सव में मचेगी भांगड़ा, सूफी व लोक संगीत की धूम

नेता प्रतिपक्ष ने राज्यपाल को धन्यवाद दिया और बताया कि राज्यपाल ने बातों को गंभीरता से सुनकर मामले पर विचार करने का आश्वासन दिया है. वहीं, नीतीश सरकार पर हमला बोलते हुए तेजस्वी यादव ने आज बिहार में डबल इंजन की सरकार विशेष राज्य के दर्जे पर चुप हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here