राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने किया युवा उत्सव का उद्घाटन

0
129
file photo
पूर्णिया में मंगलवार से 14 तारीख तक चलने वाले राज्यस्तरीय युवा उत्सव के उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए राज्यपाल ने सार्वजनिक जीवन में सादगी लाने की अपील की है. साथ ही उन्होंने युवाओं को समाज की सबसे बड़ी पूंजी बताया.
इस मौके पर उन्होंने युवाओं को देश और समाज के प्रति समर्पण जगाने के लिए इजराइल के नागरिकों की सोच और समर्पण की कहानियां भी सुनाई.
 डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने अगले शैक्षणिक सत्र तक पूर्णिया में नये विश्वविद्यालय के खुल जाने की बात कही है. साथ ही उन्होंने पूर्णिया में प्रस्तावित दो मेडिकल कॉलेजों और एक इंजीनियरिंग कॉलेज के जल्द पूरा होने का आश्वाशन दिया. डिप्टी सीएम ने कहा कि मधुबनी जिले में मधुबनी पेंटिंग को बढ़ावा देने के लिए सरकार ने एक कला केंद्र को मंजूरी दे दी है.
उधर, पूर्णिया में आयोजित राज्यस्तरीय युवा उत्सव में बिहार के लोकरंग के कई रंग देखने को मिल रहे हैं. लोकगीतों से परंपरागत और स्थानीय संस्कृति की खासियत बताने गाने आई पूर्णिया की युवा कलाकारों से गोदना गीत की प्रस्तुति को लेकर जहां पटना की युवतियां पहुंची हैं, वहीं मगध की मगहिया बोली और मगध के इतिहास पर अपना जानदार शानदार गीत लेकर नवादा के युवा कलाकार भी आये हैं.
यह भी पढ़े  अटल के राजनीतिक सलाहकार के तौर पर जाने जाते रहे टंडन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here