राज्यपाल व मुख्यमंत्री ने लोकनायक की प्रतिमा पर किया माल्यार्पण, कहा, लोकतंत्र में अहम हैं जेपी के आदर्श

0
130
PATNA I T O J P GOLAMBER MEIN JP KE JAINTI SAMAROH MEIN SERDHANJALI DENE PAHUNCHE RAJPAL LAL JI TONDON ,CM NITISH KUMAR,C M NITISH KUMAR,DY CM SUSHIL KUMR MODI AND OTHER
राज्यपाल लालजी टंडन व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने  लोकनायक जयप्रकाश नारायण की जयंती पर आयोजित राजकीय समारोह में आयकर गोलंबर स्थित लोकनायक जयप्रकाश नारायण की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धा सुमन अर्पित किया.
समारोह में लोकनायक जयप्रकाश नारायण की प्रतिमा पर माल्यार्पण करनेवालों में उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, पथ निर्माण मंत्री नंद किशोर यादव सहित कई पूर्व मंत्रियों, विधायकों, विधान पार्षदों, विभिन्न सरकारी व गैरसरकारी तथा सामाजिक राजनीतिक संगठनों के पदाधिकारियों/प्रतिनिधियों, वरीय प्रशासनिक अधिकारियों एवं गणमान्य लोगों ने भी लोकनायक जयप्रकाश नारायण की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया. समारोह में भजन व देशभक्तिपूर्ण गीतों का कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया.
जदयू कार्यालय में प्रदेश अध्यक्ष ने लोकनायक को दी श्रद्धांजलि : जनता दल (यू ) प्रदेश कार्यालय में गुरुवार को लोकनायक जयप्रकाश नारायण के जयंती समारोह का आयोजन किया गया.  इस अवसर पर पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सह राज्यसभा सदस्य बशिष्ठ नारायण सिंह ने लोकनायक को श्रद्धा सुमन अर्पित किया.
हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष व  पूर्व मंत्री वृशिण पटेल की अध्यक्षता में जयप्रकाश नारायण की जयंती बड़ी धूमधाम से मनाई गयी.
समाजवादी पार्टी  राज्य कार्यालय में पूर्व केंद्रीय मंत्री सह सपा के प्रदेश अध्यक्ष देवेंद्र प्रसाद यादव ने लोकनायक जेपी की तस्वीर पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किया.
लोक जनशक्ति पार्टी राज्य कार्यालय में पार्टी प्रदेश अध्यक्ष पशुपति कुमार पारस की अध्यक्षता में लोकनायक की जयंती मनायी गयी.
पटना. लोकनायक जयप्रकाश नारायण की जयंती पर राजद कार्यालय में श्रद्धांजलि समारोह का आयोजन किया गया. समारोह में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ रामचंद्र पूर्वे ने माल्यार्पण करते हुए जेपी को याद किया. इस मौके पर राष्ट्रीय परिषद के सदस्य भाई अरुण, अत्यंत पिछड़ा प्रकोष्ठ के प्रदेश सचिव उपेंद्र चंद्रवंशी एवं कार्यालय सचिव चंदेश्वर प्रसाद सिंह प्रमुख थे.
 
जेपी आवास के लिए रविशंकर देंगे 50 लाख
पटना : केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद  लोकनायक जयप्रकाश नारायण की जयंती पर गुरुवार को जेपी आवास पहुंचे और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की. उन्होंने जेपी आवास के विकास के लिए 50 लाख रुपये देने की घोषणा की. इधर भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव  भूपेंद्र यादव और प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय भी जेपी आवास पहुंचे और जेपी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया.
पटना : जेपी जयंती के अवसर पर लोक समिति द्वारा संगोष्ठी का आयोजन किया गया. संगोष्ठी को संबोधित करते हुए लोक समिति के राष्ट्रीय संयोजक कौशल गणेश आजाद ने कहा कि आज ऐसे व्यक्ति का जयंती है जिसके आंखों में संपूर्ण क्रांति का सपना था. जेपी जीवन पर्यन्त समता पर आधारित समाज निर्माण के लिए संघर्षरत रहे. आजाद ने कहा कि जेपी आजादी के आंदोलन के योद्धा थे. 74 आंदोलन के नायक थे.
74 आंदोलन के दौरान देश में आपातकाल लगा जिसे जनता ने नकार दिया और श्रीमती गांधी को सत्ताच्यूत होना पड़ा था. आजाद ने कहा कि जिन सवालों को लेकर 74 का आंदोलन हुआ था, वे सवाल न केवल मौजूद है बल्कि और विकराल रूप ले लिया है
यह भी पढ़े  पार्लियामेंट्री डेमोक्रेसी से खास कुछ और नहीं:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here