राजसभा सांसद वशिष्ठ नारायण सिंह एक बार फिर से बिहार जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष होंगे

0
86

जेडीयू के राज्यसभा सांसद वशिष्ठ नारायण सिंह के एक बार फिर पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष चुना जाना तय हो गया है. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार द्वारा वशिष्ठ नारायण सिंह की ताजपोशी की मंजूरी दे दिये जाने के बाद मात्र औपचारिकता रह गयी है. वशिष्ठ नारायण सिंह ने गुरुवार को पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष पद के लिए नामांकन किया. इस मौके पर पार्टी के कई नेता मौजूद थे.नामांकन के लिए तय समयसीमा की अवधि समाप्त होने तक मात्र एक ही नामांकन दाखिल हुआ. जेडीयू के निर्वाचन अधिकारी मृत्युंजय के मुताबिक, नामांकन के लिए तय समयसीमा की अवधि समाप्त होने तक मात्र एक उम्मीदवार वशिष्ठ नारायण सिंह ने नामांकन दाखिल किया है. उन्होंने 11 सेटों में नामांकन दाखिल किया है.

9 साल से हैं पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष

जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष की भूमिका वशिष्ठ नारायण सिंह साल 2010 से ही निभा रहे हैं. वो पार्टी में सवर्णों का चेहरा हैं साथ ही राष्ट्रीय अध्यक्ष और सीएम नीतीश कुमार के काफी विश्वास पात्र भी माने जाते हैं लिहाजा पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने एक बार फिर से उनपर भरोसा जताया है. विशिष्ठ नारायण सिंह ने 30 नवंबर 2010 को पहली बार पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष की कमान संभाली थी. जेडीयू से जुड़े सूत्रों के मुताबिक 20 सितंबर को आधिकारिक तौर पर उनके निर्वाचन की घोषणा की जाएगी.

यह भी पढ़े  अतिक्रमण मामले में बिग बाजार पर एफआईआर

जेडीयू राज्य परिषद की बैठक पटना के रविन्द्र भवन में बुलाई गई है और इसी बैठक में वशिष्ठ नारायण सिंह का निर्विरोध निर्वाचन तय है. वशिष्ठ नारायण सिंह को फिर से अध्यक्ष पद मिलने पर बिहार सरकार के मंत्री जय कुमार सिंह और मंत्री संतोष निराला ने भी बधाई दी है. बिहार में अगले साल यानि 2020 में विधानसभा चुनाव होना है ऐसे में सवर्ण चेहरे पर फिर से भरोसा जताकर एक संदेश देने की भी कोशिश की है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here