राजकोट टी20 मैच आज, टीम इंडिया कर सकती है प्लेइंग XI में यह बदलाव

0
48

भारत और बांग्लादेश के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज का दूसरा मैच गुरुवार को राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेला जाएगा. पहले टी-20 मैच में भारत को मात दे बांग्लादेश ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है. राजकोट में मौसम पूरी तरह साफ है. मैच शाम 7.00 बजे से खेला जाएगा. चक्रवात ‘महा’ का शहर के मौसम पर कोई असर नही है.

सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन (@saucricket) ने ट्वीट कर बताया है कि फिलहाल यहां का मौसम क्रिकेट के लिए अनुकूल हैं. पूरा स्टेडियम धूप से नहाया हुआ है. भारतीय मौसम विभाग ने भविष्यवाणी की थी कि ‘महा’ पोरबंदर और दीव के बीच गुरुवार तड़के ‘चक्रवातीय तूफान’ के रूप में गुजरात के तट से टकराएगा. माना जा रहा है कि शहर के बाहरी हिस्से में स्थित सौराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में मैच समय से शुरू होगा.

पहले टी20 मैच में हार के बाद भारतीय क्रिकेट टीम बांग्लादेश से दो-दो हाथ करने को फिर तैयार है. दोनों टीमों के बीच अब यह मैच गुरुवार (7 नवंबर) को राजकोट में खेला जाएगा. बांग्लादेश पहला मैच जीतकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे है. इस कारण भारत के लिए यह मैच बेहद अहम हो गया है. भारत के पास इस सीरीज में वापसी करने का यह आखिरी मौका है. अगर टीम इंडिया यह मुकाबला हार जाती है, तो सीरीज भी गंवा देगी. इस कारण इस मैच में दबाव भारत पर रहेगा.

यह भी पढ़े  सिर्फ माफी काफी नहीं है हार्दिक पांड्या और केएल राहुल पर बैन लगना चाहिए: COA मेंबर डायना एडुल्जी

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने भी माना कि इस मैच में दबाव भारत पर रहेगा. उन्होंने कहा, ‘टीम पर अच्छा प्रदर्शन करने का दबाव है. इससे ज्यादा कुछ नहीं. कोई एक निश्चित विभाग नहीं है. आप एक टीम के तौर पर हारते हो न कि बॉलिंग यूनिट के रूप में. इसलिए अब ध्यान सिर्फ टीम पर होगा.’ उन्होंने आगे कहा, ‘बल्लेबाजों को अपना काम करना होगा. गेंदबाजों को अच्छा करना होगा और अहम विकेट लेने होंगे. हम किसी एक विभाग पर ध्यान नहीं दे रहे हैं, क्योंकि हम एक टीम के तौर पर हारे हैं न कि एक खिलाड़ी के तौर पर.’

रोहित शर्मा ने संकेत दिए कि वे दूसरे टी20 मैच में अपनी बॉलिंग यूनिट में बदलाव कर सकते हैं. उन्होंने कहा, ‘हमारी बल्लेबाजी अच्छी है. इसलिए मुझे नहीं लगता कि इसमें किसी तरह के बदलाव की जरूरत है. हम पिच को देखेंगे और इसके हिसाब से फैसले लेंगे. पिछले मैच में हमने जो तेज गेंदबाजी संयोजन इस्तेमाल किया था, वो पिच को देखकर चुना गया था. हम पिच दोबारा देखेंगे. इसके बाद देखेंगे कि हमारी टीम क्यो होनी चाहिए.’ अगर भारत बदलाव करता है तो खलील अहमद को बाहर कर शार्दुल ठाकुर को मौका दे सकता है.

यह भी पढ़े  बिहार ने दर्ज की इतिहास की सबसे बड़ी जीत

बांग्लादेश की बात करें तो उसकी नजरें अब सीरीज जीतने पर होंगी. बांग्लादेश ने भारत को दिल्ली में खेले गए पहले मैच में सात विकेट से हराया था. अगर वह दूसरा मैच भी जीतता है तो भारत को पहली बार किसी द्विपक्षीय सीरीज में हराएगा. अगर भारत दूसरा मैच जीतता है तो सीरीज 1-1 की बराबरी पर आ जाएगी. ऐसा होने पर तीसरा टी20 मैच सीरीज के लिए निर्णायक हो जाएगा. यह मैच रविवार (10 नवंबर) को खेला जाएगा.

संभावित प्लेइंग इलेवन:
भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, क्रुणाल पांड्या, शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, दीपक चाहर, युजवेंद्र चहल, शार्दुल ठाकुर.
बांग्लादेश: महमूदुल्लाह (कप्तान), लिटन दास, सौम्य सरकार, मोहम्मद नईम, मुशफिकुर रहीम, अफिफ हुसैन, मोसद्देक हुसैन, अमीनुल इस्लाम, शफीउल इस्लाम, मुस्तफिजुर रहमान, अल-अमीन हुसैन.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here