राजकीय अतिथिशाला में नाश्ते पर एक घंटे चली अमित शाह की नीतीश कुमार से मुलाकात

0
58

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह 24 घंटे के बिहार दौरे पर रांची से पटना पहुंचे और पहुंचे. वे सुबह नाश्ते पर जदयू अध्यक्ष व बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिले. दोनों नेता एक घंटे तक एक साथ रहे. अमित शाह एयरपोर्ट से सीधे राजकीय अतिथिशाला पहुंचे, जहां दोनों नेताओं की मुलाकात तय थी. इस दौरान भाजपा नेता व उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी व प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मौजूद हैं. शाह व नीतीश की यह मुलाकात 2019 चुनाव के मद्देनजर दोनों दलों के बीच सीटों के बंटवारे के मद्देनजर अहम है. जदयू चाहता है कि उसे 2009 लोकसभा चुनाव के फार्मूले से सीटें मिले. तब जदयू 25 लोकसभा सीटों व बीजेपी 15 सीटों पर चुनाव लड़ती थी. लेकिन, 2014 के चुनाव में जदयू एनडीए से बाहर हो गया था. वर्तमान में बीजेपी के पास 22 सांसद हैं. ऐसे में सीटों का बंटवार एक मुश्किल कवायद है. इस गंठबंधन में एलजेपी व रालोसपा जैसी पार्टियां भी हैं और बिहार सीटें मात्र 40 है.

यह भी पढ़े  वायु प्रदूषण से पटना, मुजफ्फरपुर व गया में हर साल 4082 मौतें

अमित शाह से मुलाकात के बाद नीतीश कुमार मुस्कुराते हुए बाहर निकले. उन्होंने मीडिया को कोई बयान नहीं दिया. दोनों नेता एक बार फिर रात में खाने पर मिलेंगे.

अमित शाह की  एयरपोर्ट पर बिहार के उपमुख्यमंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने अमित शाह अगवानी की. वहीं, बड़ी संख्या में पार्टी के अन्य नेता और कार्यकर्ता भी मौजूद थे. कार्यकर्ताओं ने एयरपोर्ट पर अमित शाह का भव्य स्वागत किया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here