रविशंकर प्रसाद ने दरभंगा में किया बिहार के तीसरे सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी पार्क का शिलान्यास

0
11

शनिवार को बिहार के तीसरे सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी पार्क ऑफ इंडिया का दरभंगा में शिल्यान्यास हुआ. केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने रिमोट का बटन दबाकर शिलान्यास किया. इस दौरान उन्होंने तीन तालक कानून को निरस्त करने के बयान पर कांग्रेस को आईना दिखाया. वहीं, केंद्रीय मंत्री ट्विटर के सीईओ जैक डोर्सी और अन्य शीर्ष अधिकारियों के द्वारा संसदीय समिति के सामने पेश होने से इनकार करने के सवाल पर बचते रहे.

दरभंगा के सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी पार्क में आईटी सेक्टर से जुड़े लोग रोजगार के लिए खुद का कौशल विकसित कर सकेंगे. इस दौरान बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने भी सभा को संबोधित किया. दरभंगा स्थित डीएमसीएच सभागार से रिमोट से शिलान्यास किया.

रविशंकर प्रसाद ने सभा को संबोधित करते हुए डिजिटल इंडिया के विस्तार के बारे में लोगों को बताया. साथ ही उन्होंने कहा कि डिजिटल व्यवस्था से देश का 123 हजार करोड़ रुपया बचा है. उन्होंने उदहारण देते हुए बताया कि असली जिंदगी में जो बच्ची पैदा भी नहीं होती थी उन बच्चियों के नाम पर विवाह योजना से लेकर विधवा योजना तक का फायदा ले लिया जाता था. लेकिन जैसे ही आधार और बैंक अकाउंट को लिंक कर डिजिटल व्यवस्था से जोड़ा गया तो लाखों ऐसे लोग गायब हो गए. इससे सरकार का करोड़ों रुपये बच गए.

यह भी पढ़े  मृतक के परिजनों को 4-4 लाख की मदद,सुशील मोदी ने जताया दुख

इस दौरान उन्होंने कहा कि 130 करोड़ की आबादी वाले देश में 123 करोड़ लोग आधार से जुड़े हैं. 121 करोड़ लोगों के पास फोन है. लगभग 50 करोड़ लोगों के पास स्मार्टफोन है. करोड़ों लोग इंटरनेट का प्रयोग करते है. उन्होंने इसे डिजिटल क्रांति की संज्ञा देते हुए कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जो सपना देखा था, वह साकार होता जा रहा है.

इस दौरान वह ‘तीन तालाक’ के खिलाफ कानून को खत्म करने वाले कांग्रेस के बयान पर भड़क गए. कानून मंत्री ने कहा कि तीन तालाक का मामला न तो पूजा का है और न ही धर्म और इबादत का, बल्कि तीन तालाक नारी सम्मान, नारी न्याय और नारी की गरिमा से जुड़ा विषय है. उन्होंने हा कि तीन तालक बोलने वालों को जेल जाना ही पड़ेगा.

इससे पहले सुशील कुमार मोदी ने कहा कि कॉलेज में सरकार मुफ्त में वाईफाई की सुविधा दी गई है. छात्र इसका उपयोग करें, लेकिन परिणाम अच्छे नहीं आने से वे कहीं न कहीं नाराज भी दिखे. कार्यक्रम में नगर विधायक संजय सरावगी, विधायक जीवेश मिश्र सहित कई अन्य लोग मौजूद थे.

यह भी पढ़े  पत्थरबाजों के साथ भी वैसा ही सुलूक करें जैसा आतंकी हमारे जवानों से करते हैं: गिरिराज

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here