अमेरिका में अबकी बार, ट्रंप सरकार : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी

0
37

हाउडी मोदी (Howdy Modi) कार्यक्रम में हि्स्सा लेने पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी को सुनने के लिए करीब 50 हजार एनआरआई बेताब थे. सबसे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को की ऑफ ह्यूस्टन देकर सम्मानित किया गया.काफी देर बाद डोनाल्‍ड ट्रंप मंच पर पहुंचे तो दोनों नेताओं की जुगलबंदी देखते बनी.

अमेरिका में अबकी बार, ट्रंप सरकार

पीएम मोदी ने गुड मॉर्निंग ह्यूस्‍टन से अपने संबोधन की शुरुआत किया. इससे पहले राष्ट्रगान की प्रस्तुति हुई. मोदी ने ट्रंप की तारीफ करते हुए कहा कि अबकी बार ट्रंप सरकार. मोदी के इतना कहने मात्र से ट्रंप के चेहरे पर मुस्‍कान फैल गई. इससे पहले ट्रंप का परिचय देते हुए मोदी ने कहा कि इन्‍हें किसी परिचय की जरूरत नहीं. अरबों लोग ट्रंप के शब्द-शब्द को फॉलो करते हैं. विश्व की राजनीति में ट्रंप का बड़ा वजूद है. मुझे ट्रंप में हमेशा अपनापन दिखता है. उन्होंने कहा कि ‘अब की बारी ट्रंप सरकार’.

शिकागो से शिमला, न्‍यूजर्सी से न्‍यू देल्‍ही

यह भी पढ़े  महागठबंधन संभालने के बजाय नीतीश से 'दोस्ती' को लेकर RJD में टकराव

पीएम नरेंद्र मोदी ने अमेरिका का भारत से रिश्‍ते को अपने अंदाज में ही व्‍याख्‍या की. उन्‍होंने दोनों देशों को इस तरह से जोड़ा, शिकागो से शिमला, न्‍यूजर्सी से न्‍यू देल्‍ही को जोड़ा.

इतिहास बनते पूरी दुनिया देख रही है

पीएम मोदी ने कहा कि आज दो बड़े लोकतंत्र के दोस्ती का दिन है. आज इतिहास बनते पूरी दुनिया देख रही है. मुझे 2017 में ट्रंप ने अपनी फैमिली से मिलाया था. पीएम मोदी ने कहा कि भारत अमेरिकी के संबंध बहुत अच्छे हैं और हम सच्चे मित्र हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here