यमुना एक्सप्रेस-वे पर बड़ा हादसा: लखनऊ से दिल्ली जा रही यूपी रोडवेज की बस नाले में गिरी, 29 लोगों की मौत

0
56

आगरा के थाना एताम्दपुर क्षेत्र के पास यमुना एक्सप्रेसवे पर सोमवार तड़के एक बड़े सड़क हादसे में 29 लोगों की मौत हो गई, जबकि 17 लोग घायल हैं. हादसा थाना एत्मादपुर क्षेत्र के झरना नाले के पास हुई जब अवध डिपो की जनरथ बस एक्सप्रेसवे की रेलिंग तोड़ते हुए 50 फीट गहरे नाले में जा गिरी. हादसे के वक्त बस में 44 लोग सवार थे. अभी तक 29 शवों को निकाल लिया गया है. हादसे की शिकार बस को नाले से निकाला जा चुका है और बचाव अभियान अब रोक दिया गया. हालांकि गोताखोर अब भी नाले में लोगों की तलाश में जुटे हैं. अभी तक हादसे की वजह का पता नहीं चल सका है. बता दें बस लखनऊ से गाजियाबाद जा रही थी. मौके पर डीएम और एसएसपी के साथ तमाम आला अफसर मौजूद हैं.

मरने वालों में एक बच्ची भी

एसएसपी बबलू कुमार ने बताया कि लखनऊ से दिल्ली की तरफ जा रही बस यमुना एक्सप्रेसवे पर रेलिंग तोड़ते हुए नाले में जा गिरी. इस हादसे में अभी तक 17 लोगों को निकाला गया है. घायलों को अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती करवाया गया है. हादसे में 29 लोगों की मौत हो गई है, जिसमें एक बच्ची भी शामिल है. एसएसपी ने बताया कि हो सकता है ड्राइवर की आंख लगने की वजह से हादसा हुआ हो. फिलहाल रेस्क्यू ऑपरेशन लगभग पूरा हो चुका है. लोगों के सामान से मृतकों की शिनाख्त करने की कोशिश की जा रही है.

यह भी पढ़े  सिर्फ वस्त्र नहीं, एक विचार है खादी

आगरा के जिलाधिकारी एनजी रवि कुमार ने भी बताया कि इस हादसे में 29 शवों को निकाला जा चुका है. एक घंटे में राहत बचाव पूरा हो सकता है. उन्होंने बताया कि नाले में पानी होने की वजह से मौतों का आंकड़ा ज्यादा है.

मुख्यमंत्री ने किया मुआवजे का ऐलान

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के परिजनों को पांच-पांच लाख मुआवजे का ऐलान किया है. साथ ही इस भीषण सड़क हादसे का संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी अधिकारियों को राहत-बचाव कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा है कि घायलों को समुचित इलाज मुहैया कराई जाए.

यूपी पुलिस ने टि्वटर पर लिखा है, ‘यमुना एक्सप्रेस-वे पर, इटावा से दिल्ली जा रही अवध डिपो की जनरथ एक्सप्रेस रोडवेज बस सं. यूपी 33 एटी 5877 अनियंत्रित होकर ग्राम कुबेरपुर के पास झरना नाला में गिर जाने से पानी के अन्दर आधी डूब गयी. 27 शव निकाले गये तथा करीब 15-16 लोगों घायल अवस्था में निकाल कर अस्पताल भेजा गया है.’
साथ ही लिखा है कि ‘यूपी के डीजीपी ओपी सिंह राहत एवं बचाव कार्य की निगरानी खुद कर रहे हैं. सभी सीनियर अधिकारी मौके पर मौजूद हैं. शोक संतप्त परिजनों के प्रति हमारी संवेदना और दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना. हम घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना भी करते हैं.’अधिकारियों ने बताया कि
फ़िलहाल मौके पर राहत बचाव कार्य जारी है और जिले के आला अधिकारियों सहित पुलिस बल मौके पर मौजूद है. उन्होंने बताया कि खाई में पानी भरे होने की वजह से राहत बचाव कार्य में मुश्किल आ रही है. साथ ही कहा कि अभी तक हादसे की वजह का पता नहीं चल सका है.

यह भी पढ़े  बिहार विस उपचुनावों में पड़े 49.26 फीसद वोट

डीएम एनजी रवि कुमार ने बताया कि लखनऊ से दिल्ली के आनंद विहार बस अड्डे जा रही बस यमुना एक्सप्रेसवे पर रेलिंग तोड़ते हुए नाले में जा गिरी. हादसे में घायल हुए लोगों को जिले के अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती करवाया गया है. ऐसा माना जा रहा है कि बस चालक की आंख लगने की वजह से यह हादसा हुआ. लोगों के सामान से मृतकों की शिनाख्त करने की कोशिश की जा रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here