मोदी सरकार ने बिहार को पांच वर्षों में दिये 6.06 लाख करोड़:अमित शाह

0
169

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने बुधवार को बेगूसराय, समस्तीपुर के सरायरंजन और मुंगेर में चुनाव सभाओं को संबाेधित किया.
उन्होंने कहा कि राहुल गांधी समेत महागठबंधन के सभी नेता कहते हैं कि बिहार और देश के लिए केंद्र की मोदी सरकार ने क्या किया. आज पूरा हिसाब देने के लिए आया हूं कि बिहार को पिछले पांच साल में क्या-क्या मिला. विभिन्न योजनाओं के अंतर्गत छह लाख छह हजार 686 करोड़ रुपये मिल चुके हैं. 13वें वित्त आयोग से बिहार को एक लाख 93 हजार करोड़ रुपये मिले हैं.

कहा कि राष्ट्रकवि दिनकर की भूमि बेगूसराय से राष्ट्रद्रोह और देशद्रोह की बात नहीं चलेगी. एक तरफ भाजपा के प्रत्याशी गिरिराज सिंह खड़े हैं, जो राष्ट्रहित के लिए हमेशा धारदार बयान देते हैं, वहीं दूसरी तरफ लालू प्रसाद-राबड़ी देवी के नेता और टुकड़े-टुकड़े गैंग का प्रतिनिधि खड़ा है, जो हमेशा देश को तोड़ने और राष्ट्रद्रोह की बात करता है.
भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि लालू-राबड़ी के शासन ने बिहार को जातिवाद, जंगलराज और अराजक माहौल दिया, जबकि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी की सरकार ने शिक्षा, बिजली, पानी, सड़क समेत तमाम जन सुविधाएं देकर व्यापक स्तर पर बदलाव किया है.
उनकी बदौलत बिहार आज देश का नंबर वन राज्य बना है. उन्होंने कहा कि सिर्फ नरेंद्र भाई का सीना 56 इंच का है, जो सर्जिकल व एयर स्ट्राइक जैसे फैसले ले सकते हैं. यूपीए के शासनकाल में पाकिस्तान हमारे जवान का सर काट कर ले गये और मौनी बाबा मनमोहन सिंह चुप रहे. पुलवामा आंतकी हमले के बाद पाकिस्तान ने बाॅर्डर पर टैंक लगा दिया.
लेकिन हमारे प्रधानमंत्री ने शहीद जवानों की तेहरवीं पर वायु सेना को निर्देश दिया और सेना ने पाकिस्तान में घुसकर बालाकोट में आतंकियों का चिथड़ा उड़ा दिया. इस कार्रवाई पर जनता जश्न मना रही है, लेकिन राहुल गांधी और महागठबंधन में शामिल लालू-राबड़ी समेत अन्य सभी नेता सबूत मांग रहे हैं. पाकिस्तान पर कार्रवाई होती है, तो महागठबंधन के नेताओं के चेहरे लटक जाते हैं.
क्या पाकिस्तानी आतंकी उन नेताओं के चचेरे-ममेरे भाई लगते हैं. पाक नेताओं के लटके हुए चेहरे से बड़ा सबूत क्या चाहिए. फिर भी जेल में बंद लालू प्रसाद अनाप-शनाप ट्वीट करते रहते हैं. कांग्रेस और लालू-राबड़ी की पार्टी सुधरेगी नहीं. सुन लो, राहुल बाबा आप जाकर इलू-इलू करो, हम तो जवाब देने के लिए तैयार हैं.
अगर उधर से गोली आयेगी, तो हम यहां से गोला भजेंगे. उन्होंने कहा कि जेएनयू में ‘भारत तेरे टुकड़े-टुकड़े’ होंगे का नारा लगाने वालों पर राजद्रोह का मुकदमा करने का राहुल गांधी विरोध करते हैं. उन्हें यह देशद्रोह नहीं, आजादी लगती है. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी देश में दो पीएम चाहते हैं. उमर अब्दुल्लाह एंड कंपनी जम्मू-कश्मीर के लिए एक अलग पीएम चाहते हैं, जिसका समर्थन राहुल गांधी कर रहे हैं. महागठबंधन वोट बैंक की खातिर देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ कर रहा है. उसके पास विकास का कोई एजेंडा नहीं है. पीएम मोदी जनता का भरोसा जीतने में कामयाब हुए हैं.
सात करोड़ गैस कनेक्शन, ढाई करोड़ लोगों के घरों में बिजली, आठ करोड़ घरों में शौचालय, आयुष्मान भारत के तहत 50 करोड़ लोगों को दायरे में लाकर एनडीए की सरकार ने विकास को गति देने का काम किया है. शाह ने कहा कि नरेंद्र मोदी के पांच साल के शासनकाल का राहुल बाबा हिसाब मांग रहे हैं. लेकिन पहले वे चार पुश्तों के 55 साल के शासनकाल का हिसाब दें. हम तो जनता को जानते हैं, जिसने देश की बागडोर हमें सौंपी है.

यह भी पढ़े  तेजस्वी के सबऑॅर्डिनेट बना कर रखे गये हैं तेजप्रताप

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here