मॉर्डन ड्रेस नहीं पहनी… शराब और पार्टीबाजी से किया इंकार, तो पति ने दिया तीन तलाक

0
101

बिहार की राजधानी पटना से तीन तलाक का एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. पीड़ित महिला ने दावा किया है कि शराब न पीने और जींस न पहनने के कारण पति ने तीन तलाक दे दिया.

पति के तमाम बार कहने के बावजूद शॉर्ट ड्रेस नहीं पहनने और शराब-पार्टी से दूरी बनाए रखना पटना की रहने वाली नूरी फातिमा को बेहद भारी पड़ गया. अपने आदेश की अवहेलना करने पर दिल्ली में रहकर काम करने वाले उसके पति ने तीन तलाक दे दिया. सालों से प्रताड़ना झेल रही नूरी ने अब महिला आयोग की शरण ली है, जिसने उसके पति को नोटिस जारी किया है. नूरी फातिमा ने यह भी आरोप लगाया कि उसके पति ने दो बार गर्भपात कराने के लिए मजबूर किया. गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने तीन तलाक को अब संज्ञेय अपराध बना दिया है, उसके बावजूद ऐसे मामले थमने का नाम नहीं ले रहे.

यह भी पढ़े  एक नई किस्म की लामबंदी नये शीतयुद्ध का भय

लंबी प्रताड़ना की परिणति तीन तलाक
समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में नूरी ने बताया, ‘मैंने इमरान मुस्‍तफा से वर्ष 2015 में शादी की थी. शादी के कुछ दिन बाद हम दिल्‍ली चले आए. कुछ महीने बाद मुस्‍तफा ने मुझसे कहा कि शहर की अन्‍य लड़कियों की तरह मैं भी मॉडर्न बन जाऊं. मुस्‍तफा चाहता था कि मैं छोटे कपड़े पहनूं, रात में पार्टी में चलूं और शराब का सेवन करूं. जब मैंने ऐसा करने से मना कर दिया तो उसने हर दिन मेरे साथ मारपीट शुरू कर दी.’

दो बार कराया गर्भपात
नूरी ने आगे बताया, ‘कई साल तक मुझे प्रताड़ित करने के बाद कुछ दिन पहले उसने मुझसे कहा कि घर से चली जाओ. जब मैंने ऐसा करने से मना कर दिया तो उसने मुझे 1 सितंबर को तीन तलाक दे दिया.’ पीड़िता ने राज्‍य महिला आयोग में भी शिकायत दर्ज कराई है. आयोग ने इस संबंध में आरोपी पति को नोटिस भेजा है. बिहार राज्‍य महिला आयोग की अध्‍यक्ष दिलमणि मिश्रा ने कहा कि नूरी का पति अक्‍सर उसे प्रताड़ित करता था और दो बार उसने गर्भपात कराने के लिए मजबूर किया.

यह भी पढ़े  महागठबंधन के नेता राष्ट्रहित में लें समुचित निर्णय : मांझी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here