मेधा दूध के टैंकर में मिला रहे थे पानी, चालक समेत तीन गिरफ्तार

0
67
रांची : चान्हो में मेधा दूध में पानी की मिलावट के गोरखधंधे का खुलासा हुआ है. यहां सोमवार तड़के एनएच-75 पर करकट मोड़ के निकट स्थित राज ढाबा में मेधा दूध का टैंकर रोककर उसमें पानी की मिलावट करते तीन लोग रंगेहाथ पकड़े गये हैं. पकड़े गये लोगों में टैंकर का चालक रामेश्वर प्रसाद उर्फ रामदास साहू (हेहल बाजरा, रांची), खलासी अरुण कुमार (कांदु, टटकुंदो, मांडर) व ढाबा का स्टाफ मोतिया उरांव शामिल हैं.
रांची एसएसपी कुलदीप द्विवेदी को सूचना मिली थी कि राज ढाबा में लंबे समय से मेधा दूध का टैंकर रोककर उसमें पानी की मिलावट का खेल चल रहा है. सोमवार तड़के चार बजे मेधा दूध का टैंकर (जेएच01आर-0712) राज ढाबा में रुका व जैसे ही उसमें से दूध निकाल कर पानी मिलाने का काम शुरू किया गया, एसएसपी के निर्देश पर वहां पहले से मौजूद पुलिस ने उक्त आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस के अनुसार उक्त टैंकर लोहरदगा से दूध लेकर होटवार प्लांट जा रहा था.
टैंकर हमारा नहीं था : जेनरल मैनेजर
चान्हो में पकड़े गये दूध के टैंकर के संबंध में मेधा दूध के जेनरल मैनेजर नरेंद्र शर्मा ने कहा कि वह टैंकर मेधा का नहीं था. किसानों से रोज लाखों लीटर दूध विभिन्न जगहों से लिया जाता है. इसलिए यह टैंकर कॉन्ट्रैक्ट पर लिया गया है. हमलोग कभी भी गुणवत्ता व माप पर समझौता नहीं करते. भाड़े पर टैंकर देनेवाले ठेकेदार ने हमें बताया है कि उनके टैंकर में नया चालक व खलासी रखा था. उन्हीं लोगों ने इस प्रकार का काम किया है. उन्होंने लोगों से अपील की है कि पैक दूध ही खरीदें ताकि मिलावटी दूध बेचनेवाले लोग काे मार्केट नहीं मिल सके.
यह भी पढ़े  GST परिषद की आज दिल्ली में होगी बैठक, वित्तमंत्री अरुण जेटली करेंगे अध्यक्षता

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here