मुन्ना बजरंगी मर्डर केस: पत्नी का आरोप- मंत्री मनोज सिन्हा ने कराई हत्या

0
15

कल उत्तर प्रदेश की बागपत जिला जेल में पूर्वांचल के डॉन प्रेम प्रकाश सिंह उर्फ मुन्ना बजरंगी की गोली मारकर हत्या कर दी गई. हत्या के आरोपी गैंगस्टर सुनील राठी ने मुन्ना को 10 गोलियां मारीं थीं जिनमें से अधिकतर सिर में लगी थी. मुन्ना बजरंगी की मौके पर ही मौत हो गई थी. सूत्रों के मुताबिक बागपत जेल में ही बंद सुनील राठी ने कबूल कर लिया है कि उसी ने मुन्ना बजरंगी की हत्या की. लेकिन हत्या की क्यों गई ये अभी राज है. जिस पिस्टल से मुन्ना बजरंगी की हत्या हुई वो जेल के सेप्टिक टैंक से बरामद कर ली गई है. वहीं मुन्ना की पत्नी ने मोदी के मंत्री मनोज सिन्हा और पूर्व सांसद धनंजय सिंह समेत कई बड़े नेताओं पर हत्या की साजिश का आरोप लगाया है.

हत्याकांड की न्यायिक जांच के आदेश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनात ने फौरी तौर पर हत्याकांड की न्यायिक जांच का आदेश दे दिए है. कल बागपत जेल के जेलर समेत चार जेलकर्मियों को सस्पेंड भी कर दिया गया था. बता दें कि अवैध वसूली के आरोप में मुन्ना बजरंगी को झांसी जेल से बागपत जेल लाया गया था और कोर्ट में उसकी पेशी होनी थी. लेकिन उसके पहले ही उसे मार दिया गया.

यह भी पढ़े  यूपी एमएलसी चुनाव: बीजेपी ने जारी की लिस्ट, वोटिंग की नौबत नहीं आएगी

तलाशी अभियान में पिस्तौल सहित कई कारतूस बरामद

मुन्ना बजरंगी की हत्या के बाद बागपत में पुलिस प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है. कल 10 घंटे तक जेल में तलाशी अभियान चला. रात में जाकर हत्या में इस्तेमाल पिस्टल और कारतूस मिले. अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था) आनंद कुमार ने बताया कि जेल से 10 इस्तेमाल खाली कारतूस, दो मैगजीन और 22 कारतूस बरामद किए गए हैं. जबकि हत्या में इस्तेमाल पिस्तौल एक नाली से बरामद की गई है.

धनंजयमनोज सिन्हा ने कराई मेरे पति की हत्या- बजरंगी की पत्नी

मुन्ना बजरंगी की पत्नी सीमा सिंह ने केंद्रीय रेलमंत्री मनोज सिन्हा और पूर्व सांसद धनंजय सिंह समेत कई बड़े नेताओं पर उसके पति की हत्या की साजिश रचने का आरोप लगाया है. सीमा का कहना है कि पूर्व सांसद धनंजय सिंह के साथ ही मनोज सिन्हा और पूर्व विधायक कृष्णानंद राय की पत्नी अलका राय ने कई लोगों के साथ मिलकर उसके पति की हत्या का षड्यंत्र रचा.

यह भी पढ़े  नेताजी जिंदाबाद, समाजवादी पार्टी जिंदाबाद

लोग नहीं चाहते थे कि वह राजनीति में आगे जाएं- बजरंगी की पत्नी

बागपत जिला अस्पताल में सीमा सिंह ने कहा, “धनंजय सिंह, कृष्णानंद की पत्नी अलका और मनोज सिन्हा समेत प्रदेश के कई बड़े नेताओं ने शासन-प्रशासन से मिलकर मेरे पति की हत्या करा दी. ये लोग नहीं चाहते थे कि वह राजनीति में आगे जाए.”

उसने कहा कि जेल में बंद सुनील राठी को किसी ने सुपारी दी या नहीं, इसकी जानकारी उसे नहीं है, लेकिन इससे पहले भी उसके पति पर कई बार हमले हो चुके हैं. इसकी शिकायत हमने सभी जगह की थी. लेकिन किसी ने भी हमारी बात को गंभीरता से नहीं लिया. आज वही हुआ, जिसका अंदेशा पहले से था.” सीमा ने कहा कि पोस्टमार्टम के बाद वह मुन्ना का शव लखनऊ ले जाएगी और मुख्यमंत्री कार्यालय पर धरना देगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here