मुजफ्फरपुर : श्रीरामकथा महायज्ञ का उद्घाटन, सुशील मोदी ने कहा, राम मंदिर का निर्माण अवश्य होगा

0
17
मुजफ्फरपुर : मुसहरी प्रखंड के मणिका स्थित बाबा बनबारी नाथ मठ में रविवार को नौ दिवसीय श्रीरामकथा महायज्ञ का उद्घाटन उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने किया. उन्होंने कहा कि कथा सुनकर लोगों को मोक्ष मिल सकता है.
ईश्वर की प्राप्ति हो सकती है, जो लोग भगवान की पूजा करते हैं और उनके जीवन से प्रेरणा नहीं लेते, तो वो पूजा भी बेकार है. मोदी ने कहा कि जल्द ही अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण होगा. श्री मोदी ने ग्रामीणों से कहा कि यज्ञ के बाद पटना आइए, मठ के विकास पर विचार किया जायेगा.
उन्होंने क्षेत्र की जनता को साधुवाद दिया कि उन्होंने बेबी कुमारी को निर्दलीय जिताया. प्रतापगढ़ के पूर्व सांसद सह श्रीराम जन्मभूमि धार्मिक न्यास के कार्यकारी अध्यक्ष सह विहिप के केंद्रीय मार्गदर्शक मंडल के सदस्य डॉक्टर रामविलास वेदांती ने कहा कि पीएम मोदी ने भारत को विश्वगुरु बनाया है. वह दिन शीघ्र ही आयेगा जब अयोध्या में श्रीराम मंदिर का निर्माण शुरू हो जायेगा.
रामराज सरकार से नहीं, बल्कि संस्कार से : मंगल : स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि रामराज सरकार से नहीं बल्कि संस्कार से आता है.
नगर विकास मंत्री सुरेश कुमार शर्मा ने कहा कि एनडीए सरकार ने ही जानकी नवमी पर अवकाश घोषित किया है. सीतामढ़ी में जनकी स्थान में भव्य मंदिर का निर्माण हो रहा है. पुनौरा धाम के विकास के लिये केंद्र सरकार ने 45 करोड़ रुपये दिये हैं.
मौके पर उपस्थित प्रमुख नेताओं में सांसद अजय निषाद, विधायक बेबी कुमारी, अशोक कुमार सिंह, केदार प्रसाद गुप्ता, पूर्व जिप मुक्तेश्वर प्रसाद सिंह, विधान पार्षद देवेश चंद्र ठाकुर, भाजपा जिलाध्यक्ष रामसूरत राय, महापौर सुरेश कुमार, सुरेश चंचल, नरेंद्र प्रसाद सिंह, वीणा देवी, रवींद्र प्रसाद सिंह, अर्जुन राम, राजेश वर्मा, अंजना कुशवाहा आदि प्रमुख रूप से शामिल थे. मुक्तेश्वर प्रसाद सिंह ने मणिका मठ को 16वीं शताब्दी का बताते हुए इसका विकास करने का आग्रह किया.
समारोह की अध्यक्षता मुशहरी मंडल भाजपा अध्यक्ष सत्येंद्र कुमार ने की. मंच संचालन विधायक प्रतिनिधि सतीश कुमार ने किया.
धन्यवाद ज्ञापन सांसद अजय निषाद ने किया. मुखिया सह मुख्य यजमान अरविंद कुमार सिंह, जयकिशुन सहनी, शंभू शर्मा, चंद्रमणि पाठक आदि ने अतिथियों का स्वागत किया. डिप्टी सीएम सहित अन्य मंत्रियों को मुशहरी प्रखंड चौक, नवादा चौक पर विधायक पति उमेश प्रसाद के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया.
यह भी पढ़े  बाजे-गाजे के साथ भव्य झांकी के साथ रानी झांसी बाई जयंती मनायी गई

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here