मुख्य सचिव मामला: केजरीवाल के घर से CCTV फुटेज जब्त, LG से मिलेंगे केजरीवाल

0
71

मुख्य सचिव के साथ मारपीट के मामले में 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजे गए आम आदमी पार्टी के दोनों विधायक अमानतुल्ला खान और प्रकाश जरवाल की जमानत याचिका दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट ने खारिज कर दी है. वहीं मुख्यमंत्री के सलाहकार वीके जैन ने सरकारी गवाह बनते हुए कोर्ट में गवाही दी है कि मुख्य सचिव के साथ मारपीट उनके सामने हुई थी. अदालत ने इस मामले में गिरफ़्तार आप विधायकों अमानतुल्लाह ख़ान और प्रकाश जारवाल को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल भेज दिया था.

मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ कथित बदसलूकी मामले में दिल्ली के लेफ्टिनेंट गवर्नर अनिल बैजल आज शाम 5 बजे अरविंद केजरीवाल से मिलेंगे. आज दोपहर सीएम आवास में दिल्ली पुलिस की जांच के बाद केजरीवाल ने एलजी से मिलने का वक्त मांगा था.

जांच के बाद दिल्ली पुलिस ने बताया कि केजरीवाल के घर 21 सीसीटीवी लगे थे, जिनमें 14 चल रहे थे और 7 बंद थे. उनके मुताबिक, जिस कमरे में यह घटना हुई, वहां कोई कैमरा नहीं था. सभी 21 सीसीटीवी कैमरा और हार्ड डिस्क सीज किए गए हैं. दिल्ली पुलिस के डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि जब्त किए गए कैमरा और सीसीटीवी फुटेज की फॉरेंसिक जांच करवाई जाएगी.

यह भी पढ़े  मैक्स अस्पताल मामले पर केजरीवाल और मनोज तिवारी आमने-सामने

बता दें कि मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ कथित मारपीट मामले की जांच के लिए दिल्ली पुलिस आज दोपहर अरविंद केजरीवाल के घर पहुंची थी. पुलिस अधिकारियों ने केजरीवाल के निजी सचिन बीभा कुमार समेत कई कर्मचारियों से पूछताछ की.

इस बीच अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करके पुलिस की कार्रवाई पर भी सवाल उठाए. उन्होंने ट्वीट किया, “दो थप्पड़ के आरोप की जांच के लिए CM के पूरे घर की तलाशी. जज लोया के कत्ल के मामले में अमित शाह से पूछताछ कब होगी?”

मनीष सिसोदिया के सलाहकार ने ट्वीट कर कहा है कि पुलिस ने सीएम आवास को कब्जे में ले लिया है. पुलिस बिना अनुमति के सीएम आवास में घुसी है. पुलिस राज ने लोकतंत्र की हत्या की है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here