मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से मिला कांग्रेस और भाजपा का प्रतिनिधिमंडल

0
95
Patna-Apr.12,2019-Congress leader Premchand Mishra and others are showing memorandum letters after submitting to State Electoral officer at State Election office in Patna.

भारतीय जनता पार्टी का एक प्रतिनिधिमंडल प्रदेश उपाध्यक्ष देवेश कुमार के नेतृत्व में बिहार के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से मिलकर ज्ञापन सौंपा। प्रतिनिधिमंडल ने वर्तमान चुनाव में होर्डिग/ शॉप साइनेज टांगने में स्थानीय पदाधिकारियों द्वारा व्यवधान उत्पन्न करने संबंधी विषय को लेकर अपनी भावना से अवगत कराया। प्रतिनिधिमंडल का कहना है कि नियमानुसार होर्डिग व बैनर लगाए जा रहे हैं पर जिलों में पदाधिकारीगण होर्डिग हटाने के लिए बाध्य कर रहे हैं। ऐसे में पदाधिकारियों को उचित निर्देश दिया जाए, ताकि होर्डिग/शॉप साइनेज नहीं हटाया जाए। भाजपा प्रतिनिधिमंडल में संयोजक चुनाव प्रबंधन विभाग प्रशांत कुमार वर्मा, सह संयोजक राधिका रमण, कुमार सचिन, सत्येन्द्र सिंह, भाजपा मीडिया प्रभारी अशोक भट्ट, राजीव रंजन, सह संयोजक विधि प्रकोष्ठ विन्ध्याचल राय भी मौजूद थे। ज्ञापन में कहा गया है कि निजी मकान/ स्थान पर सम्पत्ति के स्वामी से अनुमति के पश्चात ही होर्डिग/शॉप साइनेज लगाया जा रहा है। इसके पश्चात भी बिहार के कई स्थानों पर स्थानीय अधिकारियों द्वारा व्यवधान किया जा रहा है। अधिकारियों द्वारा कहा जा रहा है कि निर्वाचन आयोग से अनुमति लेकर आइए अन्यथा होर्डिंग उतारिये। मोतिहारी जिला पूर्वी चम्पारण में स्थानीय अधिकारियों द्वारा कई होर्डिंग को फड़वा दिया गया है। साथ ही केस करने की धमकी दी जा रही है। इसी प्रकार उजियारपुर जिला समस्तीपुर में भी होर्डिंग नहीं टांगने दिया जा रहा है। इसी तरह कई संसदीय क्षेत्रों में मामले हैं।

यह भी पढ़े  रालोसपा से नाता तोड़कर पत्नी सुचित्रा के साथ जदयू में लौटे आये नागमणि

वही भारतीय जनता पार्टी की रामनवमी की तैयारियों को कांग्रेस ने चुनाव आयोग से शिकायत कर झटका दे दिया है. कांग्रेस के स्टार प्रचारक एवं विधान पार्षद प्रेम चंद्र मिश्रा ने भाजपा पर धार्मिक आयोजन की आड़ में चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करने का आरोप लगाया है. कांग्रेस नेता ने शुक्रवार को बिहार के उप मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अशोक प्रियदर्शी को शिकायती पत्र भेजा है. आरोप लगाया है कि शनिवार को रामनवमी पर पटना और बिहार के विभिन्न हिस्सों में भाजपा नेता और उससे जुड़े संगठनों द्वारा धार्मिक आयोजन राम शोभायात्रा आयोजित करने की तैयारी की गयी है.

 भाजपा नेताओं की अध्यक्षता वाली  विभिन्न धार्मिक संस्थाओं द्वार पटना के डाकबंगला चौक और अन्य स्थानों पर यह कार्यक्रम कराये जा रहे हैं. प्रेम चंद्र मिश्रा ने उप मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से इस मामले में कार्रवाई करने की मांग की है. आयोग को भाजपा द्वारा पूर्व में धार्मिक तनाव पैदा करने की जानकारी देते हुए राजनीतिज्ञों द्वारा आयोजित सभी धार्मिक आयोजन पर पूरी तरह से रोक लगाने का आग्रह किया है.
इधर, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने यूपी के पूर्व विधायक अजय कपूर को बिहार कांग्रेस का राष्ट्रीय सचिव नियुक्त किया हैै. कांग्रेस की ओर से यह अधिसूचना जारी की गयी है. वहीं, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने डॉ सरवत जहां फातमा को किशनगंज, कटिहार और पूर्णिया लेाकसभा क्षेत्रों का वॉर रूम को-आॅर्डिनेटर नियुक्त किया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here