मुख्यमंत्री ने दी अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर बधाई

0
12
file photo

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर महिलाओं को बधाई और शुभकामनाएं दी हैं। श्री कुमार ने माइक्रो ब्लॉ¨गग साइट ट्विटर पर ट्वीट कर महिलाओं को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस की बधाई और शुभकामनाएं दी हैं। मुख्यमंत्री ने अपने बधाई संदेश में कहा कि राज्य एवं राष्ट्र के निर्माण में विभिन्न स्तरों एवं माध्यमों से अपना योगदान दे रही महिलाओं को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं।

रोटरी क्लब ऑफ पटना आर्यन्स ने लगाये पेड़ : अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर रोटरी पटना आर्यन्स द्वारा श्री अरविंद महिला कॉलेज के प्रागंण को साफ कर वहां लगभग 200 पेड़ों को लगाया गया। रोटरी पटना आर्यन्स ऑब्सटेट्रिक, गायनेकौजिकल सोसायटी ने ब्रह्मकुमारी मेडिकल विंग के साथ भारतवर्ष को कैंसर मुक्त बनाने के लिए पटना के आईएमएस हॉल में एक जागरूकता रैली का आयोजन किया गया।

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर पटना एयरपोर्ट पर विमानों का परिचालन पूरी तरह से महिलाओं के जिम्मे था। एयर ट्रैफिक कंट्रोल, सीएनएस डिपार्टमेंट एवं इलेक्ट्रिक व सिविल वर्क भी महिलाओं द्वारा किया गया। एयरलाइन्स के काउंटर पर भी महिलाएं थीं। एयरपोर्ट के डायरेक्टर आरएस लहौरिया ने सभी महिलाओं को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस की बधाई दी। वहीं, शुक्रवार को दानापुर रेल मंडल के पटना साहिब स्टेशन पर महिलाओं ने स्टेशन प्रबंधक जैसे महत्वपूर्ण पद, सुरक्षा बल पोस्ट प्रभारी, पूछताछ काउंटर, बुकिंग कार्यालय के साथ सभी जगह महिला पदाधिकारी व कर्मचारियों द्वारा बखूबी जिम्मेवारियों का निर्वहन किया गया। आरपीएफ की महिला बटालियन ने ट्रेनों में सघन तलाशी अभियान चलाया।

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर महिलाओं ने एकजुटता का संकल्प लिया। इस मौके पर विभिन्न संगठनों और संस्थाओं द्वारा कार्यक्रम किये गए। एलआईसी पटना मंडल 1 तथा इंश्योरेंस इंप्लाइज एसोसिएशन द्वारा आयोजित कार्यक्रम में वक्ताओं ने महिलाओं की जागृति के साथ शैक्षणिक विकास की जरूरत बताई। कार्यक्रम में वरीय मंडल प्रबंधक सुधीर गुप्ता, श्रीकांत मिश्र, विनीत शरण, विनोदानंद मिश्र, कश्मीरा, माया कुमारी, मंजू सिंह, नीलम कुमारी, पुष्पा केसरी, अखिलेश दुबे, पुनीता एवं शिबली उपस्थित थीं। वहीं ह्यूमन हेल्पलाइन द्वारा आयोजित ‘‘नारी की हुंकार , देश की पुकार’ विषयक संगोष्ठी में मिलकर देश और समाज सेवा का संकल्प लिया गया।

महिला ऑटो रिक्शा चालकों की स्वाभिमान रैली: महिला दिवस पर महिला ऑटो रिक्शा चालकों की स्वाभिमान रैली इको पार्क से निकली। ‘‘बोलो जिंदगी फाउंडेशन’ द्वारा आयोजित रैली में गुड़िया सिन्हा, रूक्मिनी देवी, अनिता देवी, सुष्मिता देवी, संगीता देवी, सुलेखा देवी, कंचन देवी एवं रिंकी देवी ऑटो को पटना की सड़कों पर फर्राटे से चला कर रैली के आकर्षण में रहीं।

महिला कांग्रेस ने महिलाओं को किया सम्मानित : प्रदेश महिला कांग्रेस की ओर से शुक्रवार को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर सदाकत आश्रम में ‘‘ मेरी जीत की कहानी’ कार्यक्रम के माध्यम से ऐसी महिलाओं को सम्मानित किया गया, जिन्होंने संघर्ष के द्वारा जीवन की कठिनाइयों पर जीत हासिल की। महिला कांग्रेस अध्यक्ष अमिता भूषण द्वारा सम्मानित महिलाओं में अदिति राज, मीनू गुप्ता, आरती सोनी, शांभवी मोहन शामिल थी।

वीमेंस डे पर रिलीज फिल्म ‘‘इज शी राजू’ के सभी शोज हाउसफुल : वीमेंस डे के अवसर पर पटना की बेटी अदिति भगत की फिल्म ‘‘इज शी राजू’ राजधानी पटना समेत देश भर के 200 से अधिक सिनेमाघरों में रिलीज हुई। राजधानी में सभी शोज हाउसफुल रहे।

यह भी पढ़े  तेजस्वी है तो बच्चा, लेकिन है सच्चा..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here