मुंशी के निधन पर सीएम व राज्यपाल ने जताया शोक

0
244

राज्यपाल सत्यपाल मलिक एवं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार  ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता तथा पूर्व केन्द्रीय मंत्री प्रियरंजन दास मुंशी के निधन पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने कहा है कि मुंशी ने वाणिज्य, संसदीय कार्य तथा सूचना एवं प्रसारण जैसे प्रमुख मंत्रालयों में मंत्री पद पर रहते हुए देश की बहुमूल्य सेवा की।

प्रियरंजन दास मुंशी लंबे समय से बीमार चल रहे थे और कोमा में थे। फुटबॉल को भारत में ख्याति दिलाने में उनका अहम योगदान था। उनके निधन से भारतीय राजनीति को अपूरणीय क्षति हुई है। दोनों नेताओं ने प्रियरंजन दास मुंशी की दिवंगत आत्मा को चिरशांति तथा उनके पारिवारिक-जनों एवं प्रशंसकों को दु:ख की इस दारुण घड़ी में धैर्य-धारण की क्षमता प्रदान करने के लिए ईर से प्रार्थना की है।

कुशल, मृदुभाषी, प्रखर वक्ता और अनुभवी थे मुंशी : मंगल

पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता प्रियरंजन दास मुंशी के निधन पर स्वास्य मंत्री मंगल पांडेय ने शोक व्यक्त किया है। शोक संवेदना में श्री पांडेय ने उन्हें कुशल, मृदुभाषी, प्रखर वक्ता और अनुभवी नेता बताते हुए कहा कि कांग्रेस में रहते हुए भी उनके विपक्षी पार्टियों से मधुर संबंध थे। उन्होंने न सिर्फ सदन में लंबी पारी खेली थी बल्कि पश्चिम बंगाल में गरीबों की आवाज बनकर उभरे थे। सदन में उनके भाषण के विपक्षी भी कायल हुआ करते थे। उनके निधन से न सिर्फ कांगेस बल्कि देश को अपूरणीय क्षति हुई है, जिसकी भरपाई करना कठिन है।

यह भी पढ़े  सभी को अपने विचार व्यक्त करने और धर्म पालन करने की पूरी आजादी : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

इंदिरा गांधी व राजीव गांधी के विास पात्र थे प्रियरंजन : कौकब

उधर,पूर्व केन्द्रीय मंत्री प्रियरंजन दास मुंशी के निधन का समाचार मिलते ही सदाकत आश्रम में शोक का वातावरण व्याप्त हो गया। प्रभारी अध्यक्ष कौकब कादरी ने कहा कि प्रियरंजन दास मुंशी कांग्रेस के राष्ट्रीय स्तर के बड़े नेता थे। वे स्व. इन्दिरा गांधी एवं स्व. राजीव गांधी के बड़े विासपात्र नेता थे। राष्ट्रीय स्तर पर एवं विशेषकर पश्चिम बंगाल में उनके निधन से कांग्रेस को अपूरणीय क्षति हुई है।

विधान परिषद में दल के नेता डॉ. मदन मोहन झा ने मुंशी के निधन को अपनी व्यक्तिगत क्षति बताया।

इस अवसर पर डॉ. समीर कुमार सिंह, राजकुमार राजन, प्रवक्ता एचके वर्मा, सेवादल के अध्यक्ष अजय कुमार चौधरी, युवक अध्यक्ष कुमार आशीष, डॉ. चन्दन यादव, जया मिश्र, पूर्व विधायक नरेन्द्र कुमार, जर्नादन शर्मा, डॉ. हरखू झा एवं कैलाश पाल ने भी मुंशी के निधन पर गहरी संवेदना प्रकट की है।

 

यह भी पढ़े  देश का भविष्य संवारने को बाल कल्याण योजनाएं जरूरी:राज्यपाल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here